For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

करनाल को मिली 123 करोड़ की 9 परियोजनाएं

07:45 AM Jul 19, 2023 IST
करनाल को मिली 123 करोड़ की 9 परियोजनाएं
करनाल में मंगलवार को विकास परियाेजनाओं का शुभारंभ करते सांसद संजय भाटिया व अन्य। -हप्र
Advertisement

करनाल, 18 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला में 12341.48 लाख रुपये की लागत की 9 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। जिला स्तरीय कार्यक्रम में सांसद संजय भाटिया ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और सांकेतिक तौर पर उक्त परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इस मौके पर अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग आयोग की चेयरपर्सन निर्मला बैरागी, मेयर रेनू बाला गुप्ता, जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, मीडिया कोर्डिनेटर जगमोहन आनंद, विभिन्न नगर पालिकाओं के चेयरमैन तथा जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त अनीश यादव, नगराधीश अमन कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। सांसद संजय भाटिया ने विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह के दौरान 5 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं 4 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।
सांसद संजय भाटिया ने कहा कि शहरों और कस्बों में पेयजल की सप्लाई कैनाल बेस्ड करने पर विचार किया जा रहा है। जिन शहरों व कस्बों के नजदीक से नहर निकलती है, ऐसे स्थानों पर कैनाल बेस्ड वाटर सप्लाई पर विचार किया जा रहा है।
मेयर रेनू बाला गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल जिला को 9 विकास परियोजनाओं का तोहफा दिया है। इससे शहरवासियों को बहुत लाभ मिलेगा।

इनका हुआ शिलान्यास
सांसद संजय भाटिया ने 38 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से नगर निगम, करनाल द्वारा तैयार इंटीग्रेटिड वाटर यूटिलिटी मैनेजमेंट सिस्टम, 27 करोड़ 95 लाख की लागत से स्मार्ट सिटी मिशन के तहत पुरानी अनाज मंडी में ईपीसी मोड के अंतर्गत कर्मिशल स्पेस, 926.71 लाख की लागत से पब्लिक हैल्थ इंजीनियरिंग विभाग द्वारा पेयजल सप्लाई के विभिन्न प्रोजेक्ट‍्स, 14 पंप चैंबर, 1505 एफएचटीसी और सीवर कनेक्शन के निर्माण का शुभारंभ किया।
यमुनानगर : 17 विकास कार्याें का उद्घाटन

Advertisement

यमुनानगर सचिवालय में मंगलवार को उद्घाटन अवसर पर मौजूद शिक्षा मंत्री कंवर पाल, पूर्व मंत्री कर्ण देव कंबोज, उपायुक्त राहुल हुड्डा एवं अन्य। -हप्र
यमुनानगर सचिवालय में मंगलवार को उद्घाटन अवसर पर मौजूद शिक्षा मंत्री कंवर पाल, पूर्व मंत्री कर्ण देव कंबोज, उपायुक्त राहुल हुड्डा एवं अन्य। -हप्र

यमुनानगर, 18 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को आजादी अमृत काल में जिला नूंह के फिरोजपुर झिरका शहर से यमुनानगर जिला को करीब 27 करोड़ 43 लाख रुपए की लागत से होने वाले विकास कार्यों की मनोहर सौगात दी। मुख्यमंत्री ने यमुनानगर जिले की 17 जनहितकारी परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। जिला सचिवालय के सभागार में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में जिला परिषद के अध्यक्ष रमेश ठसका, नगर निगम मेयर मदन चौहान, पूर्व मंत्री कर्णदेव कांबोज भी मौजूद रहे। समारोह की अध्यक्षता डीसी राहुल हुड्डा ने की। स्कूल शिक्षा मंत्री ने 12 परियोजनाओं का उद्घाटन व 5 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।
कंवरपाल ने कहा कि आज का दिन प्रदेश के विकास में नया अध्याय जोड़ेगा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक ही दिन में 2740 करोड़ की 347 परियोजनाओं को प्रदेश की जनता को सुपुर्द किया है। पहले की सरकारें लाखों रुपये के विकास कार्यों के लिए भी समारोह आयोजित करती थी, परन्तु मुख्यमंत्री की सोच विकास कार्यों को करवाने में है दिखावे में नहीं।
फतेहाबाद : 7 योजनाओं का उद्घाटन
फतेहाबाद (निस) : मुख्यमंत्री ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला की पशुपालन विभाग की 6 और महिला एवं बाल विकास विभाग की एक परियोजना का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पशुपालन विभाग के गांव लाली, दादुपुर, कुलां व माजरा में 35.83 लाख रुपये (प्रत्येक), गांव फुलां व रत्ताखेड़ा में 32.83 लाख रुपये (प्रत्येक) की राशि से निर्मित राजकीय पशु डिस्पेंसरी तथा 25.32 लाख रुपये की राशि से निर्मित महिला एवं बाल विकास विभाग की वन स्टॉप सेंटर-सखी का उद्घाटन किया। जिला स्तरीय कार्यक्रम में हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने शिरकत करते हुए इन विकास परियोजनाओं को जिला को समर्पित किया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×