मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बार एसोसिएशन, जींद की राज्यव्यापी कॉल पर कैथल के वकीलोंं ने की हड़ताल

10:37 AM Sep 10, 2024 IST
कैथल में हड़ताल के कारण सूने पड़े वकीलों के चैंबर। (इनसेट में) बलजिंद्र मलिक।-हप्र

कैथल, 9 सितंबर (हप्र)
जिला बार एसोसिएशन जींद की राज्यव्यापी हड़ताल की कॉल पर यहां भी वकीलों ने पूर्ण हड़ताल रखी। आज कोई भी वकील अदालतों में पेश नहीं हुआ और न ही किसी नोटरी पब्लिक अथवा ओथ कमीश्नर ने कोई दस्तावेज को अटेस्ट किया। वकीलों की हड़ताल के कारण बाहर से आने वाले मुवक्किलों को काफी परेशानी हुई। जिला बार एसोसिएशन की ओर से हर अदालत में एक-एक परोक्सी कौंसल नियुक्त किया गया था जो आज के केसों में केवल तारीख ले रहा था। हड़ताल के कारण अदालत व चैंबर परिसर सूने दिखाई दिए।
बार एसोसिशन के प्रधान बलजिंदर सिंह मलिक ने कहा कि इस मामले में कैथल के वकील जींद के वकीलों के साथ हैं। डीएसपी गीतिका जाखड़ के व्यवहार की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि जींद की बार जो भी फैसला लेगी, हम उनके साथ हैं। यह हड़ताल 10 सितंबर को भी जारी रहेगी। मलिक ने कहा कि कुर्सी के मद में चूर पुलिस अधिकारी अपने पद की गरिमा भूल रही हैं। वकीलों की मांग है कि पुलिस विभाग या राज्य सरकार डीएसपी के खिलाफ उचित कार्रवाई करे वरना हड़ताल चलती रहेगी।

Advertisement

यह था मामला
मलिक ने बताया कि जिला बार एसोसिएशन जींद के प्रधान राकेश मलिक व कुछ अन्य वकील डीएसपी गीतिका जाखड़ के पास किसी काम से गए थे। वहां डीएसपी ने उनकी बात सुनने की बजाए उनसे कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया। मलिक ने कहा कि जब वकीलों ने उन्हें आराम से बात सुनने को कहा तो डीएसपी भड़क गयीं और वकीलों को गिरफ्तार करने तक की बात कह डाली।

Advertisement
Advertisement