For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जजपा के प्रदेश महासचिव हरपाल कम्बोज ने दिया इस्तीफा

09:11 AM Apr 20, 2024 IST
जजपा के प्रदेश महासचिव हरपाल कम्बोज ने दिया इस्तीफा
अम्बाला शहर में शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हरपाल सिंह कम्बोज।-हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 19 अप्रैल (हप्र)
जननायक जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव हरपाल सिंह कंबोज ने आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। वह 2019 में अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी थे। फिलहाल उन्होंने अपने भविष्य को लेकर पत्ते नहीं खोले हैं।
आज आयोजित पत्रकार वार्ता में जननायक जनता पार्टी हरियाणा के वरिष्ठ नेता व प्रदेश महासचिव हरपाल कम्बोज ने चौटाला परिवार के साथ अपनी 30 साल की राजनीति को अलविदा कहने की घोषणा की। हरपाल कम्बोज ने अपना लिखित इस्तीफा जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला को भेज दिया है। इसमें उन्होंने कहा कि वे अपने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे रहे हैं। कम्बोज हरियाणा के उन चुनींदा नेताओं में आते हैं जो कि अजय चौटाला व पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के परिवार के बेहद करीबी माने जाते रहे हैं। वह अम्बाला के शहरी जिला अध्यक्ष भी रहे हैं, वे 2019 के अम्बाला शहर विधानसभा चुनावों में भी जजपा की टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके है। इस चुनावी माहौल में हरपाल कम्बोज ने जजपा परिवार से दूरी बना ली है। चौटाला परिवर में हुए विभाजन के बाद हरपाल सिंह उन कुछ लोगों में शामिल रहे जिन्होंने डॉ. अजय चौटाला का झंडा उठाया।
जानकारी के अनुसार हरपाल कम्बोज कुछ समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे, लेकिन कम्बोज ने कहा कि पार्टी से दूरी बनाना मेरा व्यक्तिगत कारण है, हमारे बीच में मतभेद हो सकते हैं, मनभेद नहीं है। पार्टी को अलविदा कहना उनका व्यक्तिगत निर्णय है। उन्होंने कहा कि सभी साथी उनके साथ हैं, राजनीति करनी है तो उनसे पूछकर ही आगामी कदम उठाएंगे। सत्ता तो आनी जानी चीज है, वह बोले। उन्होंने कहा कि जहां विचारों में फर्क आ जाता है वहां रहा नहीं जा सकता।

Advertisement

Advertisement
Advertisement