For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Explosion in train: रोहतक से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन की बोगी में धमाके के बाद लगी आग, चार यात्री झुलसे

07:36 PM Oct 28, 2024 IST
explosion in train  रोहतक से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन की बोगी में धमाके के बाद लगी आग  चार यात्री झुलसे
सांपला के पास ट्रेन में हुए विस्फोट के बाद यात्रियों के सामान की जांच करती पुलिस टीम। निस
Advertisement

अनिल शर्मा/निस, रोहतक, 28 अक्तूबर

Advertisement

Explosion in train: रोहतक से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन में संदिग्ध परिस्थितियों में धमाके के बाद एक बोगी में आग लग गई, जिससे चार यात्री गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर रेलवे पुलिस व स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया।

शुरुआती जांच में सामने आया कि कोई व्यक्ति गंधक-पोटाश लेकर जा रहा था और उससे ही विस्फोट हुआ है। बताया जा रहा है कि दिल्ली से भी एक टीम मौके पर पहुंची और इस बारे में पूछताछ की। इसके अलावा एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया और मौके से जरुरी तथ्य जुटाए।

Advertisement

इस बारे में रेलवे पुलिस ने बम निरोधक टीम को भी सूचना दी है। पुलिस के अनुसार रोहतक रेलवे स्टेशन से सवारी गाड़ी करीब चार बजकर बीस मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हुई। जब ट्रेन सांपला स्टेशन के थोड़ा आगे बड़ी तो अचानक एक बोगी में विस्फोट हो गया, जिससे चार यात्री झुलस गए और ट्रेन में अफरा तफरी मच गई, तुरंत रेल गाडी को रोका गया और चालक ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी।

रेलगाड़ी में विस्फोट की सूचना मिलने पर सांपला पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया, इसी बीच रोहतक से भी आरपीएफ की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और यात्रियों से पूछताछ की।

बताया जा रहा है कि कोई यात्री पॉलीथीन में काफी मात्रा में गंधक पोटाश लिये हुआ था और गंधक पोटाश में ही विस्फोट हुआ है। जिसके कारण ट्रेन की बोगी में आग लग गई थी।

दिल्ली से भी बम निरोधक टीम को मामले की सूचना दी गई है। विस्फोट के चलते काफी देर तक रेल गाड़ी को खड़ा रखा गया, बाद में पुलिस ने उसे दिल्ली के लिए रवाना किया। पुलिस मामले की गंभीरता से छानबीन कर रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement