For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जींद : 35 दिन से रद्द 5 ट्रेनें बहाल, रेल यात्रियों को मिली राहत

09:00 AM May 22, 2024 IST
जींद   35 दिन से रद्द 5 ट्रेनें बहाल  रेल यात्रियों को मिली राहत
Advertisement

जींद, 21 मई (हप्र)
पिछले 35 दिनों से बंद पड़े अंबाला-लुधियाना रेलवे ट्रैक पर रेल यातायात बहाल हो जाने से जींद में रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। जींद से होकर गुजरने वाली जो 5 ट्रेनें 35 दिनों से रद्द थीं, वे मंगलवार से बहाल हो गईं।
किसान आंदोलन के चलते अंबाला रूट की जो ट्रेनें दिल्ली-बठिंडा रेलवे ट्रैक पर वाया जींद होकर चलाई जा रही थीं, वे अब अंबाला-लुधियाना ट्रैक से रवाना कर दी गई हैं। इससे दिल्ली-बठिंडा रेलमार्ग पर तैनात रेलवे अधिकारियों ने चैन की सांस ली है। वहीं दिल्ली-बठिंडा ट्रैक पर चलने वाली 5 पैसेंजर ट्रेनों को भी रेलवे ने बहाल कर दिया है। इसको लेकर रेलवे ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। दिल्ली-नरवाना पैसेंजर ट्रेन, दिल्ली-जींद, जींद-दिल्ली, कुरुक्षेत्र-जींद और जींद-पानीपत ट्रेन मंगलवार को सुचारू रूप से चल पड़ी। इसके अलावा 14028-27 जींद-फिरोजपुर एक्सप्रेस और 04431 दिल्ली-जाखल पैसेंजर ट्रेन भी अपने निर्धारित रूट पर चलेंगी। इससे पहले दिल्ली-जाखल पैसेंजर ट्रेन जींद जंक्शन तक और जींद-फिरोजपुर एक्सप्रेस ट्रेन को जाखल से फिरोजपुर जंक्शन के बीच चलाया जा रहा था।

Advertisement

पटरी पर लौटा ट्रेन यातायात

पिछले 34 दिनों से पंजाब के किसान शंभू बॉर्डर के पास अंबाला-लुधियाना रेलवे ट्रैक पर डटे हुए थे। उस रेलवे ट्रैक से गुजरने वाली सवारी और मालगाडिय़ों का आवागमन जींद से होकर दिल्ली-बठिंडा रेलवे ट्रैक से किया जा रहा था। इन ट्रेनों को खड़ा करने के लिए भी जींद जिले में रेलवे ट्रैक खाली नहीं मिल पा रहे थे। दिल्ली-बठिंडा रेलमार्ग से रोजाना 140 से ज्यादा सवारी और मालगाडिय़ां गुजर रही थीं। इसके कारण कई-कई घंटे सवारी गाड़ी प्लेटफार्मों पर खड़ी रहती थीं। 35 दिन से रद्द पड़ी इन 5 पैसेंजर ट्रेनों के बहाल होने से दैनिक रेल यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

पिछले 35 दिनों से बंद अंबाला-लुधियाना रेलवे ट्रैक खुल गया है। इसके कारण वहां से ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। दिल्ली-बठिंडा रेलवे ट्रैक की रद्द हुई 5 ट्रेनों को भी बहाल कर दिया है। फिरोजपुर-जींद और दिल्ली-जाखल पैसेंजर ट्रेन भी अपने निर्धारित स्टेशन तक आवागमन करेंगी।
—जयप्रकाश, रेलवे स्टेशन अधीक्षक, जींद

Advertisement

Advertisement
Advertisement