मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ज्वेलर की गोली मारकर हत्या, आभूषण लूटे

10:30 AM Aug 25, 2024 IST
भिवाड़ी में ज्वेलरी शोरूम में लूटपाट करते सशस्त्र बदमाशों की सीसीटीवी में कैद फुटेज। -हप्र

तरुण जैन/हप्र
रेवाड़ी, 24 अगस्त
आैद्योगिक क्षेत्र धारूहेड़ा से सटे राजस्थान के भिवाड़ी कस्बा में बीती रात को ज्वेलरी शोरूम में लूट के इरादे से घुसे सशस्त्र बदमाशों ने शोरूम मालिकों पर गाेलियां चला दी। गोलीबारी में एक मालिक की मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत गंभीर है। गोली लगने से 3 अन्य कर्मचारी भी घायल हो गए। लूट को अंजाम देने के बाद भागते बदमाशों के हाथ से गहनों का बैग गिर गया और गहने गेट पर ही बिखर गए। वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए। इस वारदात की वीडियो वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। मृतक शोरूम मालिक रेवाड़ी का रहने वाला था।
जानकारी के अनुसार विकास नगर, रेवाड़ी के दो भाइयों जयसिंह व मधुसूदन ने भिवाड़ी की सेंट्रल मार्किट में कमलेश ज्वेलरी के नाम से शोरूम खोला हुआ है। बीती शाम 7.30 बजे के करीब दोनों भाई शोरूम में मौजूद थे। उसी समय एक कार में सवार होकर आये 5 बदमाश शोरूम के अंदर घुस आए। उन्होंने दोनों भाइयों पर पिस्तौल तान दी। उनकी लाठी-डंडों व पिस्तौल की बट से जमकर पिटाई कर घायल कर दिया। बीच में आये सेल्समैन पर भी लाठी-डंडों की वर्षा कर दी गई। जान बचाते हुए दोनों भाई काउंटर के नीचे बैठ गए। तत्पश्चात बदमाशों ने शोरूम से गहनों को थैलों व बैगों में भरना शुरू कर दिया। कुछ मिनटों में सारे गहने उन्होंने कब्जे में ले लिये। तभी गेट पर तैनात गार्ड अंदर घुस आया। बदमाशों ने गार्ड पर गोली चला दी। इस दौरान दोनों भाई जय सिंह व मधुसूदन भी काउंटर से बाहर निकलकर बदमाशों पर टूट पड़े और उनका मुकाबला किया। स्वयं को फंसता देख बदमाशों ने दोनों भाइयों व कर्मचारियों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इसमें दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गये। बदमाशों से हड़बड़ी में भागते हुए जेवरों का बैग गेट पर ही गिर गया और गहने बिखर गए।
लोगों ने तुरंत सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान जयसिंह ने दम तोड़ दिया। मधुसूदन की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। इस फायरिंग में मृतक जयसिंह का बेटा वैभव सोनी, सेल्समैन रामनरेश, गार्ड सुजान सिंह भी घायल हो गए।
सूचना मिलते ही भिवाड़ी की एसपी ज्येष्ठा मैत्री, डीएसपी मुकेश चौधरी मौके पर पहुंचे और बदमाशों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी की लेकिन तब तक बदमाश पुलिस की पकड़ से दूर जा चुके थे।

Advertisement

कारोबारियों ने बंद रखे प्रतिष्ठान

इस वारदात से सर्राफा कारोबारियों में भय व रोष है। रेवाड़ी के सर्राफा बाजार के कारोबारियों ने वारदात के विरोध में शनिवार की दोपहर तक अपने प्रतिष्ठान बंद रखे और बदमाशों को गिरफ्तार करने की मांग की। व्यापारियों ने नगर के बारा हजारी मंदिर परिसर में एक बैठक भी की। इसमें भावी रणनीति पर विचार किया गया। शोरूम मालिक व परिजन अभी यह छानबीन में जुटे हैं कि बदमाश अपने साथ कितने गहने ले गए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement