For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जेईई-मेन : शौचालय ब्रेक के बाद फिर से होगी तलाशी, बायोमेट्रिक हाजिरी

08:08 AM Jan 04, 2024 IST
जेईई मेन   शौचालय ब्रेक के बाद फिर से होगी तलाशी  बायोमेट्रिक हाजिरी
Advertisement

नयी दिल्ली, 3 जनवरी (एजेंसी)
इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को शौचालय के लिए ब्रेक लेने के बाद फिर से जामातलाशी और बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज करानी होगी। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के अधिकारियों ने बताया कि अधिकारियों, परीक्षकों, स्टाफ सदस्यों और जलपान परोसने वालों को भी इसी प्रक्रिया से गुजरना होगा।
एनटीए निदेशक सुबोध कुमार सिंह ने बताया, ‘इस कदम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि अनुचित साधनों के इस्तेमाल या छद्म उपस्थिति का एक भी मामला न हो।’
संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) और भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी) जैसे केंद्रीय वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों में दाखिले के लिए परीक्षा है। मेधा सूची के शीर्ष 20 प्रतिशत आईआईटी की प्रवेश परीक्षा जेईई (एडवांस्ड) में बैठने के लिए पात्र हो जाते हैं। जेईई (मेन)-2024 का आयोजन 13 भाषाओं-अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में होगा। कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) 24 जनवरी से एक फरवरी तक होगा। परिणाम 12 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×