For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जम्मू : सैन्य शिविर में गोली लगने से सैनिक की मौत

07:55 AM Sep 03, 2024 IST
जम्मू   सैन्य शिविर में गोली लगने से सैनिक की मौत
जम्मू के सुंजवान इलाके में सोमवार को तलाशी अभियान के दौरान मुस्तैद सुरक्षाकर्मी। -प्रेट्र

जम्मू, 2 सितंबर (एजेंसी)
जम्मू स्थित एक सैन्य शिविर में सोमवार को गोली लगने की सैनिक की मौत हो गई। रक्षा प्रवक्ता ने घटना में किसी भी आतंकी पहलू से इनकार किया। इससे पहले घटना के बाद अलर्ट जारी किया गया था और इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया था।
अधिकारियों के अनुसार पंजाब निवासी नायक कुलदीप सिंह जम्मू के बाहरी इलाके में स्थित सुंजवान सैन्य शिविर में संतरी की ड्यूटी कर रहे थे, तभी उनके सिर में गोली लग गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘सेना की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि सुबह जिस घटना में एक सैनिक की जान चली गई, वह आतंकवादी हमला नहीं है। घटना की जांच की जा रही है।’ सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि सैनिक ने आत्महत्या की है।
इससे पहले रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया था कि सुंजवान सैन्य स्टेशन पर कुछ गोलियां चली हैं और घटना में एक सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया है। उन्होंने कहा था कि तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है तथा आगे की जानकारी जुटाई जा रही है। आतंकवादी हमले की आशंका के चलते स्थानीय पुलिस का एक ‘स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप’ अन्य टीम के साथ तलाशी अभियान में सेना की मदद के लिए घटनास्थल पर पहुंचा था। हालांकि, अभियान के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

Advertisement

ड्रोन से गिराए हथियार बरामद

सांबा : सुरक्षा बलों ने सोमवार को जम्मू कश्मीर के सांबा जिले के सीमावर्ती इलाके में एक ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किए। अधिकारियों ने बताया कि रात के समय ड्रोन से सामग्री गिराए जाने की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने रामगढ़ सेक्टर में तलाशी अभियान शुरू किया था। तलाशी के दौरान तीन पिस्तौल एवं अन्य गोला-बारूद बरामद किए गए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement