मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सरकार बनाने के सपने लेना छोड़ दें जयराम : सुक्खू

06:56 AM Jun 22, 2024 IST
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हमीरपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए। -निस

हमीरपुर, 21 जून (निस)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय के गांधी चौक में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. पुष्पिंदर वर्मा की नामांकन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार बनाने के सपने लेना छोड़ दें, हमारे पास 38 विधायक हैं। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट में चल रहे सीपीएस के मामले को लेकर जयराम लोगों को बहका रहे हैं। जयराम को अपने नौ विधायकों की चिंता करनी चाहिए, जिनके खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष के पास याचिका लंबित है।
सुक्खू ने आरोप लगाया कि भाजपा के नौ विधायकों ने बीते बजट सत्र के दौरान विधानसभा में गुंडागर्दी का नंगा नाच किया, स्पीकर के सामने सदन पटल पर रखे कागजात फाड़कर हवा में उछाले। उन्होंने कहा, ‘राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी की ओर से दी गई याचिका पर स्पीकर को फैसला लेना है। कांग्रेस विधायक दल ने इस मामले में जल्दी फैसला लेने का आग्रह किया है। अगर ये नौ विधायक अयोग्य घोषित हुए तो दोबारा चुनाव में एक-दो ही गलती से जीतकर आएंगे।’
सीएम ने कहा कि पूर्व निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा के 5-6 क्रशर हैं, सारी खड्डों को खाली कर दिया, बड़े पत्थर दिखते ही नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘पूर्व बिकाऊ विधायक आशीष ने अपना प्रेरणास्रोत राजेंद्र राणा को बनाया हुआ है। अच्छा होता वह प्रेम कुमार धूमल को अपना प्रेरणास्रोत बनाते। क्योंकि उनके आशीर्वाद से ही आशीष ने पैसा कमाया है।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जनता की संपदा लुटने नहीं देंगे।
सुक्खू ने लोगों पर उपचुनाव थोपने के लिए भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता सपने में जी रह रहे हैं और राज्य में उनका सरकार बनाने का लक्ष्य विफल हो जाएगा, क्योंकि कांग्रेस तीनों सीटों पर जीत दर्ज करेगी। गौर हो कि देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ की विधानसभा सीटें तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के बाद खाली हुई हैं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और पार्टी प्रत्याशी डॉ. पुष्पेंद्र ने भी जनसभा को संबोधित किया।

Advertisement

Advertisement