For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राहुल रायबरेली में बने रहें तो अच्छा : किशोरी लाल

08:02 AM Jun 06, 2024 IST
राहुल रायबरेली में बने रहें तो अच्छा   किशोरी लाल
फोटो : प्रेट्र
Advertisement

नयी दिल्ली, 5 जून (एजेंसी)
उत्तर प्रदेश के अमेठी से नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्य किशोरी लाल शर्मा ने बुधवार को कहा कि इस संसदीय क्षेत्र में उनकी विजय स्थानीय जनता और ‘गांधी परिवार’ की जीत है तथा उनका यह प्रयास होगा कि ‘अमानत में खयानत’ न हो।
एक बातचीत में शर्मा ने इस धारणा को खारिज कर दिया कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को हराकर 2019 में राहुल गांधी की हार का बदला लिया है। उन्होंने कहा, ‘राजनीति में बदला नहीं होता है, क्योंकि एक हारता है और दूसरा जीतता है।’ किशोरी लाल शर्मा ने स्मृति को एक लाख 67 हजार 196 मतों से पराजित किया। वह जीत के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने यहां कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की। शर्मा ने रायबरेली से राहुल गांधी की जीत का प्रमाणपत्र भी उन्हें सौंपा। शर्मा ने कहा कि यह उनकी निजी राय है कि राहुल गांधी को रायबरेली सीट से इस्तीफा नहीं देना चाहिए। अमेठी से जीत के बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने कहा, ‘यह अमेठी की जनता और गांधी परिवार की जीत है...मैं कोशिश करूंगा कि अमानत में खयानत न हो।’ भाजपा के कुछ नेताओं की ओर से उन पर निजी टिप्पणियां किए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने खुद इसका जवाब दे दिया है।
प्रियंका ने कहा, राहुल आपकी बहन होने पर गर्व है
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ‘एक्स’ पर राहुल गांधी के नाम पोस्ट किए गए एक संदेश में कहा, ‘आप खड़े रहे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्होंने आपके लिए क्या कहा और क्या किया...आप कभी भी विपरीत परिस्थितियों से पीछे नहीं हटे, आपने विश्वास करना कभी नहीं छोड़ा, भले ही उन्होंने आपके दृढ़ विश्वास पर कितना भी संदेह किया हो, आपने उनके द्वारा फैलाए गए झूठ के प्रचार के बावजूद सच्चाई के लिए लड़ना कभी नहीं छोड़ा।’ उन्होंने आगे कहा, ‘राहुल गांधी, मुझे आपकी बहन होने पर गर्व है।’

Advertisement

Advertisement
Advertisement