मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना सरकार का दायित्व

10:40 AM Jul 28, 2024 IST
फरीदाबाद के सेक्टर-19 स्थित अग्रवाल सेवा सदन में लखन सिंगला द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेस के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, गीता भुक्कल, ललित नागर व अन्य कांग्रेसजन। -हप्र
Advertisement

राजेश शर्मा/हप्र
फरीदाबाद, 27 जुलाई
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया ने भाजपा सरकार पर हमला बोला और कहा कि यह जुमलेबाजों की सरकार है, गरीबों के खाते में 15 लाख रुपए, दो करोड़ रोजगार, महंगाई कम करने, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देकर सत्ता में आई भाजपा सरकार की सच्चाई अब जनता भली-भांति जान चुकी है। लोकसभा चुनावों में जनता ने जिस प्रकार से कांग्रेस को समर्थन दिया, उससे स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश में बदलाव की लहर चल पड़ी है और विधानसभा चुनावों में स्पष्ट बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी।
दीपक बावरिया शनिवार को सेक्टर-19 स्थित अग्रवाल सेवा सदन में झुग्गी झोंपडी न्याय चौपाल कार्यक्रम में बोल रहे थे। फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन सिंगला के संयोजन में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व शिक्षा मंत्री एवं कांग्रेस घोषणा पत्र कमेटी की चेयरपर्सन गीता भुक्कल ने की। दीपक बावरिया ने कहा कि देश के हर नागरिक को संवैधानिक अधिकार हासिल होने चाहिए कि सरकार उन्हें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाये। अगर सरकार ऐसा नहीं करती तो ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना हर सरकार का नैतिक दायित्व हैै। अब समय आ गया है, जब संविधान के गद्दारों और गरीबों के अधिकारों का हनन करने वालों को जवाब दिया जाए।
इस दौरान झुग्गी-झोंपड़ी व कालोनियों में रहने वाले गरीब लोगों ने दीपक बावरिया के समक्ष अपनी समस्याएं रखी, उन समस्याओं को सुनने के बाद बावरिया ने उन्हें विश्वास दिलाया कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर उनकी सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

इनकी रही मौजूदगी

इस अवसर पर विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया, पूर्व विधायक ललित नागर, वासुदेव अरोड़ा, गोल्डी बरेजा, धीरज गाबा, गुलशन बग्गा, विरेंद्र वशिष्ठ, बालकिशन वशिष्ठ, नितिन सिंगला, जिला प्रभारी रमाकांत मिश्रा, शैलेंद्र शर्मा, शुगनचंद जैन, युद्धवीर झा चेयरमैन पूर्वांचल समाज कांग्रेस, महावीर बिश्रोई, लाला शर्मा, गुलाब सिंह गुड्डू, खुशबू खान, चंद्रपाल, राहुल चौधरी, कृष्ण अत्री, रचना भसीन, सुनील यादव, महेंद्र प्रधान, अमरचंद तेवतिया, आरएन झा, सोहनपाल खटाना सहित कई लोग मौजूद थे।

Advertisement

‘सर्वप्रथम खत्म करेंगे परिवार पहचान पत्र’

पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने लोगों की समस्याओं को सूना और उन्हें विश्वास दिलाया कि उनकी समस्याओं को कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल करवाया जाएगा, ताकि सरकार बनने पर उनका समाधान हो सके। कांग्रेस सरकार बनते ही सर्वप्रथम परिवार पहचान पत्र की वैधता समाप्त की जाएगी।

‘झुग्गियों में रहने वालों के हाउस टैक्स हों माफ’

कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने कार्यक्रम में उपस्थित दीपक बावरिया व गीता भुक्कल को झुगगी झोंपड़ी में रहने वाले लोगों की समस्याओं के बारे में बताया और कहा कि यहां रहने वाले लोगों को बिजली, पानी, सड़कें, स्ट्रीट लाइट की सुविधाएं मुहैया हो। जो लोग कालोनियों व झुग्गियों में तीस या चालीस गज के मकान में रहते हैं उनका हाऊस टैक्स और बिजली बिल माफ हो। पूर्वांचल समाज के लोगों के लिए छठ घाट बनवाया जाए, वहीं कम्युनिटी सेंटर व कब्रिस्तान के लिए जमीन मुहैया करवाई जाए। इस दौरान लखन कुमार सिंगला ने ‘जहां झुग्गी, वहां मकान’ और जहां खोखा, वहीं दुकान का नारा दिया।

Advertisement
Advertisement