For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

योग असाध्य रोगों से मुक्ति पाना संभव : सूरजभान सिंगला

08:44 AM Jun 17, 2024 IST
योग असाध्य रोगों से मुक्ति पाना संभव   सूरजभान सिंगला
गुहला चीका में भाविप शाखा चीका द्वारा आयोजित दूसरे दिन के योग शिविर का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ करते सूरजभान सिंगला व अन्य। -निस
Advertisement

गुहला चीका, 16 जून (निस)
भारत विकास परिषद शाखा चीका द्वारा आयोजित दो दिवसीय योग शिविर आज संपन्न हो गया। दूसरे दिन के शिविर का शुभारंभ प्रमुख समाजसेवी सूरजभान सिंगला ने दीप प्रज्वलित कर किया। शिविर में पूर्व विधायक कुलवंत बाजीगर व हरीश प्रेमी ने विशेष रूप से भाग लिया। साधकों को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि सूरजभान सिंगला ने कहा कि योग में इतनी शक्ति है कि इसके द्वारा जटिल से जटिल रोग को भी ठीक किया जा सकता है। सिंगला ने कहा कि योग स्वस्थ जीवन का मूलमंत्र है, ऐसे में हर एक व्यक्ति को योग से अवश्य जुड़ना चाहिए। भाविप के शाखा अध्यक्ष डॉ. विनोद गुप्ता ने बताया कि योग से मनुष्य न केवल शारीरिक तौर पर स्वस्थ बनता है बल्कि मानसिक व आध्यात्मिक तौर पर मजबूत बनता है।
दूसरे दिन के शिविर में भाविप व भारतीय योग संस्थान के योग शिक्षक अमित महाजन, रविंद्र बॉबी, राजेश कुमार, नानक शर्मा, दीपक सिंगला ने साधकों को मरकट आसान, हस्तपादुउतान आसन, मंडूक आसन, उष्टआसान, ताड़ासन, भद्रासन के साथ साथ प्राणायाम में आलोम विलोम, कपालभाति, शीतली व भ्रामरी प्राणायाम का अभ्यास करवाया।
शिविर के अंत में बीपी व शुगर जांच कैंप भी लगाया गया, जिसमें साठ से अधिक साधकों की जांच की गई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement