मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

इस्राइली ड्रोन ने दक्षिण लेबनान में एल्युमीनियम संयंत्र पर दागीं मिसाइलें

06:54 AM Nov 19, 2023 IST

बेरूत, 18 नवंबर (एपी)
इस्राइल के एक ड्रोन ने शनिवार तड़के दक्षिणी लेबनान के शहर नबातियेह के बाहरी इलाके में एक एल्युमीनियम संयंत्र पर दो मिसाइलें दागीं, जिससे आग लग गई और व्यापक क्षति हुई। हमले में किसी के हताहत होने के संबंध में कोई जानकारी साझा नहीं की गई हैं।
2006 में इस्राइल और लेबनान के उग्रवादी समूह हिजबुल्ला के बीच 34 दिनों के युद्ध के बाद सीमा से दूर तॉल गांव के पास हुआ इस्राइली हमला इस क्षेत्र पर होने वाला पहला ऐसा हमला है। एनएनए ने कहा कि दमकलकर्मी और एंबुलेंस इलाके में पहुंचे। कुछ पत्रकारों ने घटनास्थल पर जाने का प्रयास किया, लेकिन हिज्बुल्ला के सदस्यों ने उन्हें रोक दिया।

Advertisement

3 चरमपंथियों सहित 5 फलस्तीनी मारे गए

यरूशलम : वेस्ट बैंक में शुक्रवार को इस्राइली सेना की कार्रवाई में 3 चरमपंथियों सहित 5 फलस्तीनी मारे गए। इस्राइल का कहना है कि उसकी कार्रवाई का लक्ष्य गाजा में सत्तारूढ़ समूह हमास और वेस्ट बैंक में सक्रिय अन्य चरमपंथी समूह हैं। वहीं, इस्राइल ने पूरे वेस्ट बैंक में संदिग्ध आतंकवादियों पर कार्रवाई की है। स्थानीय पत्रकारों ने कहा कि ताजा हिंसा बृहस्पतिवार रात में शुरू हुई जब इस्राइली सैन्य ट्रक और बुलडोजर जेनिन शरणार्थी शिविर में घुस गए और कई इमारतों के ऊपर स्नाइपर तैनात कर दिए गए। कई स्थानों पर गोलीबारी शुरू हो गई।

Advertisement
Advertisement