मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

इस्लामिक स्टेट ने अपने चैनल से दी धमकी

06:54 AM May 07, 2024 IST
Advertisement

पोर्ट आफ स्पेन, 6 मई (एजेंसी)
वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप को आतंकवादी धमकी मिली है । त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री कीथ रोले ने इसका खुलासा किया, जबकि आईसीसी ने कहा है कि एक जून से शुरू हो रहे टूर्नामेंट की सुरक्षा के लिये व्यापक और मजबूत योजना बनाई गई है। एक जून से होने वाले टी20 विश्व कप में भारत समेत 20 टीमें भाग ले रही हैं। मीडिया रिपोटों के अनुसार धमकी वेस्टइंडीज को मिली है।
वेस्टइंडीज में प्रारंभिक दौर के कुछ मैचों के अलावा पूरा सुपर आठ चरण, सेमीफाइनल और फाइनल खेला जायेगा। रोले ने ‘त्रिनिदाद डेली एक्सप्रेस’ से कहा ,‘यह दुर्भाग्य की बात है कि 21वीं सदी में भी दुनिया में आतंकवाद का खतरा अलग अलग रूपों में बना हुआ है।’ उन्होंने किसी संगठन का नाम नहीं लिया लेकिन कहा गया है कि इस्लामिक स्टेट ने अपने चैनल के जरिये यह धमकी दी है।
आईसीसी के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा,‘टूर्नामेंट में हर किसी की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और इसके लिये व्यापक तथा मजबूत सुरक्षा योजना बनाई गई है।’ इसने कहा ,‘हम मेजबान देश के अधिकारियों के संपर्क में हैं और हालात पर लगातार नजर रखे हुए हैं। किसी भी तरह के जोखिम से निपटने के लिये सुरक्षा के चाक चौबंद उपाय किये जा रहे हैं।’ रोले ने कहा कि वेस्टइंडीज में सभी छह आयोजन स्थलों की पूरे टूर्नामेंट के दौरान कड़ी निगरानी रखी जायेगी ताकि सुरक्षा में कोई सेंध नहीं मार सके । क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कहा कि विश्व कप की फुलप्रूफ सुरक्षा के पूरे उपाय किये जा रहे हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने ‘क्रिकबज’ से कहा ,‘हम अधिकारियों के साथ मिलकर हालात पर लगातार नजर रखे हुए हैं और टूर्नामेंट की सुरक्षा के चाक चौबंद उपाय किये जा रहे हैं।’

Advertisement
Advertisement
Advertisement