मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सिंचाई मंत्री श्रुति चौधरी ने मंडियों का दौरा कर खरीद का जायजा लिया

11:22 AM Oct 23, 2024 IST
भिवानी की जुई अनाज मंडी में किसानों से बातचीत करते हुए सिंचाई मंत्री श्रुति चौधरी। -हप्र

भिवानी, 22 अक्तूबर (हप्र)
प्रदेश की सिंचाई मंत्री श्रुति चौधरी ने तोशाम तथा जुई की अनाज मंडियों का दौरा कर बाजरे, मूंग व कपास खरीद प्रक्रिया का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आढ़तियों, किसानों व मजदूरों की समस्याएं सुनीं और संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।
श्रुति चौधरी ने कहा कि किसान को अनाज मंडियों में अपनी फसल बेचने में कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि फसल की खरीद कर शीघ्रता से उठान करवाने व मंडियों की साफ सफाई को भी सुनिश्चित करने के दिए निर्देश दिए।
सिंचाई मंत्री श्रुति चौधरी ने मंडियों में फसल की आवक, उठान कार्य, सुविधाओं की बारीकी से समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने आढ़तियों, किसानों व मंडी में काम करने वाले मजदूरों से भी बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनीं तथा मौके पर ही अधिकारियों को तत्परता से निवारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय सीमा में किसानों की फसल का भुगतान भी सुनिश्चित किया जाए।
अधिकारी अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का सही निर्वहन करें और खरीद प्रक्रिया की निगरानी निरंतर करते रहें। श्रुति चौधरी ने मंडी में सफाई व्यवस्था व अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने आढ़तियों से कहा कि वे खरीद प्रक्रिया में अपना पूरा सहयोग दें ताकि किसानों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाए, ताकि किसानों को कोई परेशानी न हो।
इस अवसर पर एसडीएम अश्वर सिंह नैन, पूर्व चेयरमैन शीशराम गोलागढ़, एडवोकेट हरि सिंह सांगवान, रामप्रताप शर्मा, कृष्ण लेघां, ठाकुर अमर सिंह, प्रदीप गोलागढ़, परमजीत मड्डू, सुनील सिंघानी, विजय खोरड़ा, रमेश पंघाल, जगमाल, सरपंच राजेश कुमार, दिलबाग नीमड़ी, सत्यनारायण शर्मा, जयसिंह बाल्मीकि सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, आढ़ती, पदाधिकारी, किसान, कार्यकर्ता तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement