मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विधायक राव दान सिंह के गुरुग्राम आवास समेत कई जगह जांच जारी

08:48 AM Jul 20, 2024 IST
Advertisement

गुरुग्राम, 19 जुलाई (हप्र)
प्रवर्तन निदेशालय( ईडी) ने लगातार दूसरे दिन महेंद्रगढ़ से कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के गुरुग्राम स्थित आवास और देशभर में कई जगह छापेमारी कर जांच जारी रखी। आज छापेमारी का समाचार सुनकर कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता उनके सेक्टर 17 आवास के बाहर पहुंचे थे, लेकिन वहां तैनात हरियाणा पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती को देखते हुए वहां से वापस चले गए।
राव दान सिंह के बेटे और युवा कांग्रेस नेता अक्षत राव की गुरुग्राम में ससुराल है। भाजपा नेता और पूर्व मंत्री राव नरवीर सिंह राव दान सिंह के समधी हैं। आज दूसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी आराम से राव दान सिंह के सेक्टर 17 आवास के बाहर पार्क में बैठे रहे। आसपास के लोगों के मुताबिक अधिकारी कल दोपहर बाद ही कुछ कागज साथ ले गए थे। ईडी अधिकारी अक्षत राव की उपस्थिति चाहते थे। बता दें कि ईडी की टीम 1392 करोड़ रुपए की कथित बैंक लोन में धोखाधड़ी के आरोप में जांच कर रही है।
बृहस्पतिवार को ईडी की टीम ने गुरुग्राम के अलावा दिल्ली, बहादुरगढ़, रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ में राव दान सिंह के व उनके करीबियों के करीब 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी। सूत्रों के अनुसार ईडी को कथित तौर यह जानकारी मिली है कि राव दान सिंह के बेटे के स्वामित्व वाली कुछ कंपनियों ने मेटल फैब्रिकेटिंग कंपनी एलाइड स्ट्रिप्स लिमिटेड (एएसएल) से ऋण लिया था, जिसे बाद में माफ कर दिया गया। ईडी की टीम 1,392 करोड़ रुपये के कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत एएसएल और उसके प्रमोटर मोहिंदर अग्रवाल, गौरव अग्रवाल और कुछ अन्य के ठिकानों की भी तलाशी लेने पहुंची। जहां-जहां ईडी की टीम पहुंची, वहां पर सुरक्षा कड़ी की गई। किसी को भी परिसर में प्रवेश या बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement