मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नशे के अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का पर्दाफाश, 1.07 करोड़ की ड्रग मनी सहित दो काबू

07:53 AM Jul 29, 2024 IST
गिरफ्तार किए गए आरोपियों से बरामद ड्रग मनी।-हप्र
Advertisement

चंडीगढ़, 28 जुलाई (हप्र)
काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर ने विदेश आधारित नशा तस्कर गुरजंट सिंह उर्फ भोलू और किंदरबीर सिंह उर्फ सन्नी दयाल के दो गुर्गों को गिरफ्तार कर 1.07 करोड़ रुपए से अधिक की ड्रग मनी जब्त की है। यह जानकारी आज यहां पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने दी। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दिलबाग सिंह, निवासी गांव लोहका, तरनतारन और कमलदीप सिंह, निवासी पट्टी, तरनतारन के रूप में हुई है। ड्रग मनी के अलावा पुलिस टीमों ने आरोपियों से पैसे गिनने वाली मशीन, दो मोबाइल फोन और एक कार भी बरामद की है।
डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर को खफिया जानकारी मिली थी कि विदेश अाधारित नशा तस्कर गुरजंट भोलू और सन्नी दयाल राज्य में नशे की तस्करी और अवैध हथियारों की सप्लाई का नेटवर्क चला रहे हैं और उन्होंने अपने गुर्गों को ड्रग मनी एकत्रित करने तथा यह पैसे हवाला रूट के जरिये उन्हें भेजने का काम सौंपा है। उन्होंने बताया कि ख़ुफ़िया सूचना पर कार्रवाई करते काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर की टीमों ने उक्त नशा तस्करों के दो गुर्गों दिलबाग सिंह और कमलदीप सिंह को फतेहगढ़ चूड़ियां रोड, अमृतसर में किराए के मकान से गिरफ्तार कर लिया।
डीजीपी ने कहा कि प्राथमिक जांच में पता लगा है कि गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्ति सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के जरिए गुरजंट भोलू और सन्नी दयाल के लगातार संपर्क में थे और एकत्रित की 1 करोड़ रुपए से अधिक की ड्रग मनी उन्हें हवाला रूट के जरिए भेजनी थी। उन्होंने कहा कि गुरजंट भोलू और सन्नी दयाल दोनों आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के कारण कई आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। गिरफ्तार किए दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर उनका पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement