मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विधायकों को चंडीगढ़ में रहने के निर्देश, गेस्ट के लिए पास जारी

08:52 AM Oct 17, 2024 IST

चंडीगढ़, 16 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा की नायब सरकार का गठन बृहस्पतिवार को वाल्मीकि जयंती के मौके पर होगा। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लगातार दूसरी बार पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे, साथ ही 10 से 12 मंत्रियों की भी शपथ होगी। हालांकि, अभी तक किसी विधायक के पास मंत्रिमंडल में शामिल होने का संदेश नहीं पहुंचा है। सभी विधायकों को चंडीगढ़ में रहने के निर्देश दिए गए हैं और उनके परिवार के सदस्यों को शामिल होने के लिए पास जारी किए गए हैं।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों का परिचय लिया और उसके बाद नयी दिल्ली लौट गए। सूत्रों के अनुसार, भाजपा मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों को लेकर पूरी तरह से गोपनीयता और सरप्राइज के फार्मूले पर काम कर रही है। मंत्रियों के नाम देर रात या सुबह तक घोषित किए जा सकते हैं।
भाजपा प्रदेश के सभी दस लोकसभा क्षेत्रों को कवर करने की कोशिश करेगी और जातिगत समीकरण को भी साधने की योजना है। कई विधायकों के नाम चर्चा में हैं, जिनमें फरीदाबाद विधायक विपुल गोयल, बल्लभगढ़ विधायक मूलचंद शर्मा, बादशाहपुर विधायक राव नरबीर और अम्बाला छावनी विधायक अनिल विज शामिल हैं। इनमें से कई के मंत्री बनने की प्रबल संभावना है।

Advertisement

Advertisement