मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नदारद रहे अफसरों की गैरहाजिरी लगाने और वेतन काटने के निर्देश

09:00 AM Jul 02, 2024 IST
फतेहाबाद में सोमवार को कष्ट निवारण समिति की बैठक में शिकायतों का निपटारा करते स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता। -हप्र
Advertisement

मदन लाल गर्ग/ हप्र
फतेहाबाद, 1 जुलाई
फतेहाबाद में डेढ़ साल बाद हुई जिला लोकसंपर्क एवं जन परिवाद समिति की बैठक में कई विभागों के अध्यक्षों की गैरहाजिरी पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ.कमल गुप्ता नाराज हो गये और उन्होंने मातहत अधिकारियों की फटकार लगायी और उनसे विभागों के अध्यक्षों के न आने का कारण पूछा। उन्होंने बिना बताए या परमिशन लिए बिना गैरहाजिर रहे अधिकारियों का वेतन काटने, गैरहाजिरी लगाने और एसीआर में मेेंशन करने संबंधी आदेश डीसी को दिए।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ़ कमल गुप्ता ने अधिकारियों को सख्त लहजे में यह भी कहा कि मीटिंग में समय पर आना सुनिश्चित करे। बैठक का समय 12 बजे है। एक मिनट भी लेट आने पर प्रवेश नहीं मिलेगा। मीटिंग में 11 परिवाद रखे गए गए, जिनमें अधिकतर से संबंधित शिकायतकर्ता ही नहीं पहुंचे। मीटिंग में विधायक एवं पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली, विधायक दुड़ाराम, विधायक लक्ष्मण नापा, डीसी राहुल नरवाल, एसपी आस्था मोदी मौजूद रहे।
बैठक में मंत्री डॉ.कमल गुप्ता ने आते ही पूछा कि आज की मीटिंग में किसी अधिकारी ने छुट्टी तो नहीं ली। एक नायब तहसीलदार की छुट्टी पर जाने की बात सामने आने पर मंत्री बोले कि अब अधिकारी यह बताएं कि सभी विभागाध्यक्ष यहां आए हैं, जिस विभाग के हेड नहीं आए और उनके सब-कोऑर्डिनेटर आए हैं, वो खड़े हो जाएं। इसके बाद उन्होंने खड़े 12 अधिकारियों से सीनियर के न आने के कारण पूछे। उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी फतेहाबाद, रतिया के बीडीपीओ, मार्केट कमेटी टोहाना के सचिव, पशुपालन विभाग के उप निदेशक व जिला खेल अधिकारी के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही की अनुशंसा की। उन्होंने कहा कि वे इस बारे में मुख्यमंत्री को रिपोर्ट कर देंगे तो क्या होगा। मार्केट कमेटी से अधिकारी की अनुपस्थिति में उनके मातहत ने बताया कि अधिकारी चीफ सेक्रेटरी के बुलावे पर चंडीगढ गए हैं। इस पर मंत्री बोले कि चीफ सेक्रेटरी क्या मेरे से बड़े हैं। मेरे से बड़े नहीं हैं, बता दें उनको। उन्होंने कहा कि यह गलत है कि अधिकारी सरकार के किसी भी काम को हलके में ले लेते हैं, यह अच्छा नहीं है, एक्शन तो सबके खिलाफ होगा।

चक्कर काटने पर बुजुर्ग  से मांगी माफी

बैठक में आमजन की सुनवाई के दौरान एक मामले में शिकायतकर्ता द्वारा अधिकारियों के खिलाफ शिकायत वापस लेने बारे बताए जाने पर मंत्री ने शिकायत का फॉलोअप लेने के लिए कहा। गली पर कब्जे के मामले में आई शिकायत में बुजुर्ग ने कई चक्कर लगाने की बात कही, इस पर मंत्री ने कहा कि इसके लिए पूरी सरकार आपसे माफी मांगती है।

Advertisement

डीसी से नाराज दिखे देवेंद्र बबली

मीटिंग में पूर्व पंचायत मंत्री एवं टोहाना से विधायक देवेंद्र बबली फतेहाबाद के डीसी राहुल नरवाल से नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि जब वे मंत्री थे तो जिले की तीनों विधानसभा में एक समान राशि वितरित हो रही थी। अब टोहाना की पेमेंट रोकने का काम किया जा रहा है। वे डीसी को 10 बार फोन कर चुकेे हैं और फाइलों को ऊपर नीचे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी तो उन्हें सरकार का हिस्सा माना जाता है, जिस दिन विपक्ष समझ लिया तो यहां दरिया बिछनी शुरू हो जाएंगी और जिस दिन बबली दरी बिछा देगा, मामला गड़बड़ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पक्षपात न करें, साढ़े 4 साल तक हमने भी सरकार चलाई है। सरकार तो अब जाने की कगार पर है, सिर्फ दो माह बचे हैं, सरकारें आती जाती रहती हैं, क्या पता जनता किसको मौका दे, अधिकारियों को तो उसी सीटों पर रहना है। इतने में पीछे से एक भाजपाई ने कहा कि 60 से ज्यादा सीटें आएंगी तो इस पर बबली ने हंसते हुए व्यंग्य कसा कि 400 पार भी आ गई थीं, सरकार तो मैं ही लाऊंगा।

Advertisement
Advertisement