For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

दुर्जनपुर प्राथमिक पाठशाला के मुख्य गेट पर ग्रामीणों ने जड़ा ताला

10:00 AM Jul 04, 2024 IST
दुर्जनपुर प्राथमिक पाठशाला के मुख्य गेट पर ग्रामीणों ने जड़ा ताला
गांव दुर्जनपुर में स्कूल के गेट पर ताला जड़कर प्रदर्शन करते ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 3 जुलाई (हप्र)
जिले के गांव दुर्जनपुर के ग्रामीणों ने एक जेबीटी अध्यापक को ड्यूटी के समय शराब पीकर आने का आरोप लगाते हुए आज सुबह राजकीय प्राथमिक पाठशाला के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया। ग्रामीण विद्यालय के मुख्य शिक्षक द्वारा भी आरोपी अध्यापक का पक्ष लेने व स्वयं सप्ताह में दो-तीन दिन न आने के चलते नाराज थे। सूचना मिलने पर सरपंच प्रतिनिधि प्रदीप चाहर ने ग्रामीणों को दोनों शिक्षकों का तबादला करवाने पर संतुष्ट करके ताला खुलवाया।
प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण मानसिंह, अनिल, विकास, सम्मत, लाली, ममता, जैला, बबीता, संदीप सामोता, विजय समोता, सुभाष पंच, पतराम पहलवान, अनिल रंगा आदि ने बताया कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला में जेबीटी अध्यापक ड्यूटी के समय में शराब का सेवन करके आता है और अनेक बार पाठशाला के हाजिरी रजिस्टर में हाजिरी लगाकर चला जाता है।
उन्होंने इसकी शिकायत राजकीय उच्च विद्यालय के मुख्य शिक्षक से की, लेकिन उनके द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गयी।
ग्रामीणों ने राजकीय उच्च विद्यालय के मुख्य शिक्षक पर भी आरोप लगाये कि वे स्वयं सप्ताह में 2-3 दिन गायब रहते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि दोनों शिक्षकों की कार्यप्रणाली को लेकर पहले भी कई बार पंचायत की और आज फिर बुधवार पंचायत की गई गयी जिसके बाद अभिभावकों ने स्कूल को ताला जड़ दिया व दोनों शिक्षकों का तबादलक करने की मांग की। ग्रामीणों ने दोनों शिक्षकों की शिकायत, बीईओ, डीईओ, डीईईओ, मुख्यमंत्री से की है व मांग पूरी न होने पर कड़ा रुख अपनाने के संकेत दिए। दूसरी ओर गांव के सरपंच प्रतिनिधि प्रदीप चाहर ने बड़ी मुश्किल से ग्रामीणों को आश्वासन देकर मुख्य गेट पर लगा ताला खुलवाया।

क्या कहते है मुख्य शिक्षक

इस बारे में मुख्य मुख्य शिक्षक ने बताया कि वे छुट‍्टी पर हैं और जेबीटी शिक्षक विद्यालय में शराब का सेवन नहीं करता। विभाग ने जेबीटी शिक्षक को बीएलओ का कार्यभार सौंपा हुआ है।

Advertisement

क्या कहते है शिक्षा अधिकारी

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी संतोष नागर ने बताया कि विद्यालय को ताला जड़ने की सूचना प्राप्त हुई है। वह विद्यालयों का निरीक्षण करेंगी और कमी पाए जाने पर कार्रवाई करेंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×