For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अवैध निर्माण पर पूर्णत: अंकुश लगाने के दिए निर्देश

07:58 AM May 03, 2024 IST
अवैध निर्माण पर पूर्णत  अंकुश लगाने के दिए निर्देश
Advertisement

पंचकूला, 2 मई (हप्र)
पंचकूला जिला में अवैध अतिक्रमण को रोकने और अनधिकृत कालोनियों के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स की आयोजित बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त यश गर्ग ने की। उन्होंने जिला में अवैध निर्माण पर पुर्णत: अंकुश लगाने के लिए दिशानिर्देश दिए।
गर्ग ने बैठक में लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें), नगर निगम पंचकूला और नगर परिषद कालका को पेरीफेरी नियंत्रण अधिनियम एवं पंजाब अनुसूचित सड़कें और नियंत्रित क्षेत्र अनियमित विकास प्रतिबंध अधिनियम 1963 के तहत अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध निर्माण के विरुद्ध की गई कार्रवाई का ब्योरा नियमित रूप से प्रस्तुति करने के निर्देश दिए। जिला नगर योजनाकार राकेश बंसल ने उपायुक्त को अवगत करवाया कि जनवरी से मार्च 2024 तक छह अवैध कॉलोनियों की पहचान की गई। इनमें से एक कॉलोनी को ध्वस्त किया गया और पांच कॉलोनियों के मामले में पुलिस विभाग को एफआईआर दर्ज करने के लिए शिकायत भेजी गई है।
इसके अलावा फरवरी और मार्च 2024 में उल्लंघन करने वाले सात मामलों में एफआरआई दर्ज करने के लिए शिकायत पुलिस विभाग को भेजी है। इसी प्रकार फरवरी और मार्च 2024 में कुल 14 अवैध निर्माण चिन्हित किये गए और सभी मामलों में उल्लंघना करने वालों को नोटिस जारी किए गए। उपायुक्त ने कहा कि अवैध कॉलोनियों और निर्माण के विरुद्ध कार्रवाई नियमित रूप से जारी रहेगी। उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि वे अवैध कॉलोनियों में किसी भी प्रकार के प्लॉट ना खरीदें। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी और सहायक जिला अटार्नी संदीप शर्मा भी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×