For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोहाली में बिजली-पानी आपूर्ति तुरंत बहाल करने के निर्देश

09:19 AM Jul 12, 2023 IST
मोहाली में बिजली पानी आपूर्ति तुरंत बहाल करने के निर्देश
मोहाली में मंगलवार को पिछले तीन दिन से बिजली और पानी न होने के कारण टीडीआई निवासियों ने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते खरड़-मोहाली एयरपोर्ट रोड को कर दिया जाम । -ट्रिब्यून फोटो
Advertisement

राजीव तनेजा/निस
मोहाली, 11 जुलाई
मोहाली की उपायुक्त आशिका जैन ने भारी बारिश के कारण हुए नुकसान के मद्देनजर जिले में चल रहे राहत और बचाव कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि जहां भी बिजली, पानी की आपूर्ति और सड़क यातायात प्रभावित हुआ है, वहां तत्काल बिजली। और पेयजल आपूर्ति बहाल करने और सड़क संपर्क शुरू करने का निर्देश दिया।
राहत और बचाव कार्यों की निगरानी के लिए तैनात विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि अस्थायी राहत शिविरों में रहने वाले लोगों की उचित देखभाल सुनिश्चित करना और उनके भोजन और चिकित्सा जांच की जरूरतों को पूरा करना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने निर्देश दिया कि गांवों सहित लिंक सड़कों और शहरी क्षेत्रों सहित जलजमाव वाली सड़कों को साफ किया जाना चाहिए। इसके अलावा, उपायुक्त जैन ने सोतल, मलकपुर (एसवाईएल बांध), भांखरपुर, मुबारकपुर (घग्गर), बलटाना (सुखना चौ) जैसे संवेदनशील स्थानों में सीवेज जल के निपटान में तेजी लाने के लिए संबंधित अधिकारियों को कहा। स्तर का जायजा लेते समय प्रवाह की निगरानी करें।
उन्होंने मोहाली और गमाडा के नगर निगमों को अपने क्षेत्र में सड़कों पर गिरे पेड़ों और अन्य बाधाओं को हटाने के अलावा कटों और अन्य गड्ढों की मरम्मत करने को कहा। एसडीएम ने डीसी को बताया कि ग्रामीणों को लालरू के पास महलों में ले जाने के अलावा किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए इन बिंदुओं पर एनडीआरएफ और सेना को तैनात किया गया है। उन्होंने टीडीआई सिटी और एरो सिटी के निवासियों की लगातार बिजली कटौती की समस्या का जिक्र करते हुए गमाडा के अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से इस मामले पर गौर कर आपूर्ति बहाल करने को कहा।

खरड़ के पंचवटी एनक्लेव में भारी बारिश के दौरान गिरे घर को दिखाते लोग। -ट्रिब्यून फोटो
खरड़ के पंचवटी एनक्लेव में भारी बारिश के दौरान गिरे घर को दिखाते लोग। -ट्रिब्यून फोटो

थरथर कांपते रहे दुकानदार : सोमवार को इंडस्ट्रियल एरिया फेज 7 में बूथ मार्केट में करंट लीकेज के कारण मंगलवार को डर से कांपते रहे। उन्हें डर था कि लाइट आ जाने पर फिर से करंट के झटके न लगें। सोमवार को इंडस्ट्रियल एरिया फेज 7 में बूथ मार्केट में करंट लीकेज के कारण साड़ी दुकानों के शटरों, नलको व अन्य जगह करंट आ जाने पर लोग जल्द दुकान बंद कर कर चले गए देर शाम एक्सईएन की नॉलेज में लाने पर कर्मचारी बिजली काट कर चले गए मंगलवार को सारा दिन व्यापारी दुकानदार अफसर को फोन करते रहे लेकिन किसी ने भी फोन नहीं उठाया। मंगलवार भी पूरा दिन बिना बिजली के मार्केट खुली। होटल वालों का सामान खराब हो गया अन्य काम करने वाले भी बिना बिजली के दुकान में खाली बैठे रहे। व्यापारियों ने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ प्रशासन से कार्रवाई करने की मांग की।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×