For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा ने करवाया इनेलो-बसपा का गठबंधन : दुष्यंत चौटाला

07:15 AM Jul 27, 2024 IST
भाजपा ने करवाया इनेलो बसपा का गठबंधन   दुष्यंत चौटाला
Advertisement

चंडीगढ़, 26 जुलाई (ट्रिन्यू)
पूर्व उपमुख्यमंत्री और जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने इनेलो व बसपा के गठबंधन पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा, प्रदेश के आम लोगों में तो यही धारण है कि इनेलो और बसपा का गठबंधन भाजपा ने करवाया है। जजपा और आम आदमी पार्टी के बीच चल रही गठबंधन की चर्चाओं पर दुष्यंत ने कहा, फिलहाल हमारा फोकस संगठन गठन पर है। राजनीति में संभावनाओं से कभी इंकार नहीं किया जा सकता। लेकिन आज के दिन किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर जजपा की बातचीत नहीं चल रही है।
शुक्रवार को चंडीगढ़ स्थित जजपा प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में दुष्यंत ने कहा कि पार्टी की सभी जिलों में बैठकें हो चुकी हैं। जिला प्रभारियों की रिपोर्ट आने के बाद पार्टी सुप्रीमो अजय सिंह चौटाला संगठन का नये सिरे से गठन करेंगे। पार्टी विधानसभा की सभी नब्बे सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। पहली अगस्त से पार्टी चुनावों को लेकर पूरी तैयारियों के साथ ग्राउंड पर उतर जाएगी।
इनेलो और बसपा के बीच हुए गठबंधन से जुड़े सवाल पर दुष्यंत ने कहा, यह कितने दिन चलेगा इस बारे में कुछ नहीं कह सकते। चूंकि इनेलो के साथ बसपा ने तीसरी बार गठबंधन किया है। 2019 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों के दौरान बसपा ने इनेलो के साथ भी गठबंधन किया और हमारे साथ भी। लेकिन जल्द ही तोड़ भी दिया। एक सवाल के जवाब में दुष्यंत ने कहा – मैं उचाना से विधायक हूं और इस बार भी इसी सीट से चुनाव लड़ूंगा। अगर किसी के मन में कोई संशय है तो उसे दूर कर लेना चाहिए।
मुख्यमंत्री नायब सैनी को ‘यूटर्न सीएम’ बताते हुए दुष्यंत ने कहा, अब मुख्यमंत्री पुराने फैसलों को बदल रहे हैं। ऐसे में उन्हें यह स्वीकार करना चाहिए कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गलत फैसले किए थे। मुख्यमंत्री अब भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के समय लिए गए फैसलों पर ही सम्मान समारोह कर रहे हैं। कोई भी नया फैसला मुख्यमंत्री अभी तक नहीं ले पाए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×