For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा दिग्गजों ने दिल्ली में बनाई हरियाणा के चुनावों की रणनीति

07:22 AM Jul 27, 2024 IST
भाजपा दिग्गजों ने दिल्ली में बनाई हरियाणा के चुनावों की रणनीति
नयी दिल्ली में शुक्रवार को हरियाणा भाजपा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की अध्यक्षता में हुई बैठक में मौजूद सीएम नायब सैनी एवं अन्य नेता।
Advertisement

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 26 जुलाई
हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा ने विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की दिल्ली में परिक्रमा भी बढ़ गई है। सीएम नायब सैनी ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में केंद्रीय शिक्षा मंत्री व हरियाणा में विस चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली और प्रदेश के संगठन महामंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा भी मौजूद रहे।
नयी दिल्ली में हुई बैठक में हरियाणा प्रदेश प्रभारी डॉ़ सतीश पूनिया, सह-प्रभारी सुरेंद्र नागर, विधानसभा चुनाव के सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देब, पूर्व सांसद संजय भाटिया, राज्यसभा सांसद सुभाष बराला, पूर्व मंत्री कृष्ण बेदी व संगठन महामंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा मुख्य रूप से मौजूद रहे। मुख्यमंत्री व प्रदेशाध्यक्ष ने केंद्रीय मंत्री को चुनावों को लेकर की गई तैयारियों के बारे में बताया। साथ ही, दोनों नेताओं ने फील्ड के लिए तय किए गए कार्यक्रमों की भी रिपोर्ट दी। मुख्यमंत्री व प्रदेशाध्यक्ष ने जिलों में प्रवास का फैसला लिया है। दोनों नेताओं ने अलग-अलग प्रदेश के सभी नब्बे हलकों को कवर करने का फैसला लिया है। मोहनलाल बड़ौली 28 जुलाई से जिलों का दौरा शुरू करेंगे। वहीं 2 अगस्त से सीएम नायब सैनी का जिला प्रवास कार्यक्रम शुरू होगा। चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान का भी हरियाणा आने का कार्यक्रम है। वे पहले पार्टी के कोर ग्रुप के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद प्रदेश पदाधिकारियों के साथ भी चुनावी रणनीति को लेकर वे मंथन करेंगे। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी तीन दिन दिल्ली प्रवास पर रहेंगे। सूत्रों का कहना है कि भाजपा ने चुनावी तैयारियों के साथ-साथ प्रत्याशियों के चयन को लेकर भी प्रक्रिया शुरू कर दी है। सभी नब्बे सीटों के लिए सर्वे करवाया जा रहा है।

कच्चे कर्मियों को पक्का करने की तैयारी, कमेटी गठित

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू): हरियाणा सरकार ने विभिन्न विभागों व बोर्ड-निगमों में कार्यरत कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की तैयारी शुरू कर दी है। सरकार के निर्देशों पर मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने इसके लिए नौ वरिष्ठ अधिकारियों की कमेटी का गठन किया है। कमेटी में वियजेंद्र कुमार, डी.सुरेश, विकास गुप्ता, अमित अग्रवाल, जे गणेशन, पंकज, डॉ. आदित्य दहिया, जितेंद्र कुमार व राजेंद्र वर्मा को बतौर सदस्य शामिल किया है। शुक्रवार को कमेटी की पहली बैठक भी हुई। कमेटी को इस बारे में अध्ययन करके रिपोर्ट देने को कहा है। माना जा रहा है कि कमेटी की रिपोर्ट जल्द आ सकती है। इस रिपोर्ट को कैबिनेट की मीटिंग में भी रखा जा सकता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×