मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

उद्योगपति पंजाब छोड़ रहे हैं, नशाखोरी बढ़ रही है : मोदी

07:25 AM May 24, 2024 IST
बृहस्पतिवार को पटियाला में आयोजित फतेह रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तलवार भेंट करते भाजपा प्रत्याशी परणीत कौर। साथ में हैं प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, अरविंद खन्ना और अन्य नेता। -प्रेट्र
Advertisement

पटियाला/संगरुर, 23 मई (एजेंसी/निस)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को पटियाला के पोलो मैदान में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में नशे का कारोबार फल-फूल रहा है और सरकार कर्ज में डूबी हुई है। मोदी ने पंजाब में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब ने कृषि से लेकर उद्योग तक विभिन्न क्षेत्रों में देश का नेतृत्व किया है। इसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि उद्योग अब पंजाब छोड़ रहे हैं जबकि नशे का कारोबार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा, ‘पूरी सरकार कर्ज में डूबी हुई है।’ मोदी ने कहा कि राज्य में सरकार का आदेश नहीं चलता है बल्कि यहां रेत और ड्रग माफिया के साथ शूटर गैंग का राज चलता है। उन्होंने कहा, ‘सभी मंत्री आनंद ले रहे हैं और कागजी मुख्यमंत्री हमेशा दिल्ली दरबार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में व्यस्त रहते हैं।’ मोदी ने कहा, ‘क्या ऐसे लोग पंजाब में विकास कर सकते हैं?’ उन्होंने आप और कांग्रेस पर दिल्ली में लोकसभा चुनाव साथ मिलकर और पंजाब में एक दूसरे के खिलाफ लड़ने को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘पंजाब में वे लोगों को दिखाने के लिए चुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं। दिल्ली की घोर भ्रष्ट पार्टी और सिख विरोधी दंगों की दोषी पार्टी पंजाब में एक-दूसरे के खिलाफ लड़ने का नाटक कर रही है।’ भाजपा प्रत्याशी परणीत कौर के पक्ष में फतेह रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि वे बहुत भाग्यशाली हैं कि उन्हें श्री गुरु तेग बहादुर जी के पवित्र स्थान और काली माता के पवित्र स्थल पटियाला में आने का अवसर मिला। उन्होंने विपक्षी गठबंधन के बारे में कहा कि उनके पास न तो कोई नेता है और न ही इच्छाशक्ति। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2024 का चुनाव देश को मजबूत बनाने का चुनाव है। इंडी गठबंधन का कहना है कि परमाणु हथियारों को ख़त्म किया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार है जो आतंकवादियों को घर में घुसकर मारने का साहस रखती है, दूसरी तरफ इंडी गठबंधन के लोग हैं जो आतंकवादियों से मुठभेड़ पर आंसू बहाते हैं। एक तरफ मोदी सरकार है, जिसने 10 साल में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। दूसरी तरफ इंडी अलायंस है, जो आपकी कमाई और आधी खेती छीन लेगा।

जितनी सेवा हो सकी मैंने की : पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझसे जितनी सेवा हो सकी मैंने की है। आज करतारपुर साहिब सबके सामने है। हमारी सरकार ने लंगर को टैक्स फ्री कर दिया, पिछली सरकारें भी ऐसा कर सकती थीं। ये मोदी सरकार ही है, जिसने साहिबजादों के लिए वीर बाल दिवस घोषित किया, लेकिन कुछ लोगों को समझ नहीं आ रहा कि वीर बाल दिवस घोषित करने का मतलब क्या है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये कांग्रेसी ही हैं जिन्होंने सत्ता के लिए भारत का बंटवारा किया। आजादी के बाद श्री करतारपुर साहिब के दर्शन दूरबीन से होते थे। 1971 के युद्ध में हमारे हाथ में 90 हजार पाक सैनिक आ गये थे। प्रधानमंत्री ने कहा मित्रों, ‘मैं विश्वास से कहता हूं कि अगर उस समय मोदी होता तो मैं करतारपुर साहिब उनसे छीन लेता, फिर उन जवानों को छोड़ता।’ इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ के अलावा मनप्रीत बादल और भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार अरविंद खन्ना, हंसराज हंस और अन्य प्रत्याशी भी मौजूद रहे।

Advertisement

किसानों ने दर्जनों बसें टोल प्लाजा पर रोकी

पटियाला में किसान संगठन प्रधानमंत्री की रैली में जाने वाले लोगों व वाहनों को रोकते हुए। कई जगहों पर किसानों ने धरने-प्रदर्शन किये।

राजपुरा (निस) : पटियाला रैली के लिए राजपुरा से भाजपा हलका इंचार्ज जगदीश जग्गा की अगुवाई में वाहनों के जत्थे को धरेड़ी जट्टां टोल बैरियर पर चल रहे किसानों के प्रदर्शन के चलते कई रैली स्थल पर नहीं जाने दिया गया जिससे बसों में बैठे बच्चों, महिलाओं व बुजुर्गो को परेशानी का सामना करना पड़ा। धरेड़ी जट्टां टोल बैरियर पर मौजूद भारी संख्या में पुलिस बल ने किसानों को बहुत समझाया लेकिन किसान बसों को आगे न जाने देने की जिद पर अड़े रहे। बाद में पुलिस ने रैली स्थल पर जा रही बसों का रूट गांव कौली से डायवर्ट कर पटियाला की तरफ भेजने शुरू कर दिए। जैसे ही किसानों को पता चला तो काफी संख्या में किसान उक्त रास्ते पर पहुंच गए और नारेबाज़ी शुरू कर दी। कई बसों को किसानों द्वारा रोक दिया गया। भाजपा नेता जगदीश जग्गा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की रैली में जाने के लिये लोगों में बहुत उत्साह देखने को मिला लेकिन देर रात्रि पता चला कि किसान टोल बैरियर पर रास्ता जाम कर रहे हैं।

हंसराज को किसानों ने घेरा, गाड़ी का शीशा टूटा

संगरुर (निस) : पटियाला रैली में हिस्सा लेने जा रहे फरीदकोट से भाजपा उम्मीदवार हंसराज हंस का पसियाना वाले पुल पर किसानों ने जमकर विरोध किया। इस मौके पर हंसराज हंस की गाड़ी का पिछला शीशा भी टूट गया। मौके पर डीआईजी हरचरण सिंह भुल्लर और एसएसपी वरुण शर्मा खुद गए और करीब आधे घंटे तक फंसे रहे हंसराज हंस को वहां मौजूद पुलिस बल की मदद से बाहर निकाला। इस बीच एक किसान भी घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसान एकत्रित होकर जब भाजपा की पटियाला रैली का विरोध करने के लिए पसियाना पुल पहुंचे तो पुल पर तैनात पुलिस बल ने बैरिकेडिंग कर किसानों को रोक लिया। प्रधानमंत्री की रैली में शामिल होने के लिए नेता हंसराज हंस अपनी गाड़ी से जा रहे थे, जिन्हें किसानों ने घेर लिया और बड़े पैमाने पर भाजपा और हंसराज हंस के खिलाफ नारे लगाए गए।

झंडे, कमल वाली टी शर्ट पहन रैली में गये वर्कर

राजपुरा से पटियाला रैली में जाते भाजपा कार्यकर्ता। -निस

राजपुरा (निस) : पटियाला में आयोजित फतेह रैली को लेकर भाजपा वर्करों में भारी जोश देखने को मिला। सुबह ही झंडों के साथ कारें सजा कर और पार्टी चुनाव चिन्ह की टी-शर्टें पहन कर लोग रैली के लिये रवाना हुए। पूर्व मंडल प्रधान त्रिलोक चावला, ओम प्रकाश पाशी, भगवान दास मोंगिया, चौधरी माया राम ने कहा कि उनके लिये खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार के लिये पहली बार पंजाब आये।

Advertisement
Advertisement