For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भारतीय महिलाओं की उज्बेकिस्तान पर जीत, पुरुष टीम हारी

08:42 AM Feb 20, 2024 IST
भारतीय महिलाओं की उज्बेकिस्तान पर जीत  पुरुष टीम हारी
service on table tennis
Advertisement

बुसान, 19 फरवरी (एजेंसी)
भारतीय महिला टीम ने विश्व टेबल टेनिस टीम चैंपियनशिप में सोमवार को यहां उज्बेकिस्तान को हराया लेकिन पुरुष टीम को मेजबान दक्षिण कोरिया के खिलाफ लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। आयहिका मुखर्जी और श्रीजा अकुला को आराम दिए जाने के बावजूद भारत ने उज्बेकिस्तान को 3-0 से शिकस्त दी। अर्चना कामत और दीया चितले ने मौके का फायदा उठाते हुए अपने मुकाबले जीते, जबकि टीम की सीनियर साथी मनिका बत्रा ने भी जीत दर्ज करते हुए भारत को 3-0 से जीत दिलाई। अर्चना ने रिमा गुफ्रानोव को जबकि मनिका ने मारखाबो मेगदिएवा को हराया। दीया ने कड़े मुकाबले में रोजालिना खादजिएवा को हराकर भारत की जीत सुनिश्चित की।
चीन के खिलाफ 2-3 की हार के साथ अपना अभियान शुरू करने वाली भारतीय महिला टीम लगातार दो जीत के बाद ग्रुप एक में दूसरे स्थान पर चल रही है। ग्रुप एक के अपने अंतिम मुकाबले में टीम मंगलवार को स्पेन से भिड़ेगी।
पुरुष वर्ग में अनुभवी शरत कमल, मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन हरमीत देसाई और जी साथियान अपने-अपने एकल मुकाबले हार गए जिससे भारत को तीसरे वरीय कोरिया के खिलाफ ग्रुप चरण के अपने तीसरे मुकाबले में 0-3 से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। चिली के खिलाफ शुरुआती मुकाबला जीतने के बाद भारतीय टीम पोलैंड से 1-3 से हार गई थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×