मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भारत की बेटियां खेल के मैदान में भी बेटों से आगे

11:36 AM Jun 12, 2023 IST

काकामिगाहारा (एजेंसी)

Advertisement

भारत ने रविवार को यहां 4 बार के चैंपियन दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर पहली बार महिला जूनियर हॉकी एशिया कप का खिताब जीता। भारत के लिए अनु और नीलम ने गोल दागे, जबकि कोरिया के लिए एकमात्र गोल पार्क सियो यिओन ने किया। भारत टूर्नामेंट में अजेय रहा। इसके साथ ही टीम ने इस साल चिली में होने वाले महिला जूनियर विश्व कप-2023 में जगह बना ली। भारतीय कप्तान प्रीति मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गई। हॉकी इंडिया ने टीम की प्रत्येक खिलाड़ी को 2 लाख रुपये, जबकि सहयोगी स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को एक लाख रुपये देने की घोषणा की।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया बना विश्व टेस्ट चैंपियन

लंदन (एजेंसी) : विश्व क्रिकेट में अपने रुतबे के बावजूद भारतीय टीम के आईसीसी खिताब जीतने पर लगा ग्रहण टलने का नाम नहीं ले रहा। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को भारत को 209 रन से हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार इस खिताब से वंचित रह गई। जीत के लिये 444 रन के लक्ष्य के जवाब में आखिरी दिन सभी की नजरें विराट कोहली और रविंद्र जडेजा पर लगी थी, लेकिन स्कॉट बोलैंड ने दोनों को एक ही ओवर में आउट कर दिया। भारत ने आखिरी दिन पहले ही सत्र में 70 रन के भीतर 7 विकेट गंवा दिये, दूसरी पारी 234 रन पर सिमट गई।

Advertisement