मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भारत अगले साल लाहौर में खेले सभी मैच

06:49 AM Jun 11, 2024 IST

लाहौर, 10 जून (एजेंसी)
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करने की मुहिम में सुझाव दिया है कि वह अगले साल आईसीसी चैम्पियंस ट्राॅफी के दौरान लाहौर में अपने सभी मैच खेले। पीसीबी के एक विश्वस्त सूत्र ने कहा कि आईसीसी को भेजे गये टूर्नामेंट के ‘ड्राफ्ट कार्यक्रम’ में यह सुझाव दिया गया है।
सूत्र ने कहा, ‘हां, भारतीय टीम की यात्रा कम करने और सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा इंतजाम मुहैया कराने के लिए उनके सभी मैच लाहौर में कराने का सुझाव दिया गया है।’ भारत ने पिछले साल सुरक्षा चिंताओं की वजह से एशिया कप के लिए पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद उसके सभी मैच श्रीलंका में कराये गये थे। पाकिस्तान को अगले साल 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच आईसीसी के इस टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है। आईसीसी कार्यकारी बोर्ड को अभी ‘ड्रॉफ्ट कार्यक्रम’ को मंजूरी देनी है, लेकिन पीसीबी ने चैम्पियंस ट्राॅफी के मैचों के लिए अन्य स्थलों में कराची और रावलपिंडी को भी रखा है। पाकिस्तान 1996 के बाद पहली बार किसी बड़े आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा, हालांकि उसने 2008 में एशिया कप की मेजबानी की थी और पिछले साल भी इसी टूर्नामेंट के कुछ मैच अपनी सरजमीं पर कराये थे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को अभी आधिकारिक रूप से पुष्टि करनी है कि वह राष्ट्रीय टीम को आईसीसी टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान भेजेगा या नहीं।

Advertisement

Advertisement