For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

इंडिया गठबंधन 300 सीटें जीतकर बनाएगा सरकार

09:06 AM May 07, 2024 IST
इंडिया गठबंधन 300 सीटें जीतकर बनाएगा सरकार
कुरुक्षेत्र में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते आप के सांसद संजय सिंह, अनुराग ढांडा और अन्य। -हप्र
Advertisement

विनोद जिंदल/हप्र
कुरुक्षेत्र, 6 मई
कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार सुशील गुप्ता के समर्थन में कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने धुआंधार प्रचार किया। इसके बाद कांग्रेस भवन में अशोक अरोड़ा तथा संजय सिंह ने दावा किया कि इस बार भाजपा का 400 पार का नारा चलने वाला नहीं है। देश में भाजपा विरोधी लहर चल रही है। हरियाणा की सभी 10 सीटें और पूरे देश में 300 से भी अधिक सीटें जीतकर इंडिया गठबंधन अपनी सरकार बनाएगा।
संजय सिंह ने कहा कि हरियाणा का एक भी गांव ऐसा नही हैं जहां का कोई न कोई व्यक्ति देश के शहीद न हुआ हो। किसान आंदोलन में भी हरियाणा का पूरा योगदान रहा है, लेकिन भाजपा सरकार ने प्रदेश के लोगों के साथ धोखा किया है। किसानों के साथ तो दुश्मनों जैसा व्यवहार किया है। परिणामस्वरूप गांवों में भाजपा के उम्मीदवारों को खदेड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा का 400 पार का नारा एक जुमला है। पहले भी भाजपा ने राज्यों के विधानसभा के चुनावों के दौरान सीटें जीतने के कईं दावे किये। हरियाणा में भी 75 पार का नारा दिया था, लेकिन किसी भी राज्य में उनका दावा सही नहीं हुआ। हरियाणा में तो 75 की बजाय 40 ही सीटें आईं। अब भी भाजपा का 400 पार का नारा सच साबित होने वाला नहीं है। अबकी बार तो जनता उन्हें 400 पार नहीं बल्कि तड़ी पार करने जा रही है। उन्होंने भाजपा पर महंगाई, किसान विरोधी होने, अग्निवीर लाकर नौजवानों का भविष्य खराब करने, सीमा सुरक्षा का धोखा देने, सेना में जाकर रोजगार प्राप्त करने वाले युवकों की पीठ में छूरा घोंपने, केवल विपक्ष को ही नहीं बल्कि अनिल विज जैसे अपने नेताओं के भी पीठ में छूरा घोंपने, देश को बुनियादी मुद्दों से भटकाने इत्यादि के आरोप लगाते हुए दावा किया कि आने वाले लोकसभा के चुनाव में जहां इंडिया गठबंधन कुरुक्षेत्र की सीट जीतने जा रहा है, वहीं हरियाणा की सभी 10 सीटें और पूरे देश में 300 से भी अधिक सीटें जीतने जा रहा है।

‘खुलेआम साम्प्रदायिकता फैला रहे प्रधानमंत्री’

संजय सिंह ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री खुलेआम साम्प्रदायिकता फैला रहे हैं। विपक्ष के नेताओं के खिलाफ अनाप-शनाप भाषण दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि व्यक्ति कोई भी उसे दूसरों का मान-सम्मान करना चाहिए और शालिनता की भाषा बोलनी चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री के हम राम लाये हैं के भाषण पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वो राम को नहीं लाए, बल्कि उनको, हमको, पूरे देश को और इस सृष्टि को राम लाए हैं। भाजपा को इस बार श्रीराम ही विदा कर रहे हैं।

Advertisement

चेहरा नहीं सरकार बदलेेंगे लोग

इस अवसर पर अशोक अरोड़ा ने कहा कि आज देश और प्रदेश के लोग सरकार बदलना चाहते हैं। भाजपा ने हरियाणा में चेहरा बदलकर एक नया धोखा देने का काम जनता के साथ किया है, लेकिन आने वाले चुनाव में लोग चेहरा नहीं सरकार बदलेंगे। इस बार सरकार का अहंकार टूटेगा और निश्चित रूप से इंडिया गठबंधन की जीत होगी। आज की बैठक में शाहबाद विधानसभा क्षेत्र के 70 से ज्यादा सरपंचों ने आम आदमी पार्टी को समर्थन दिया।

सरपंचों ने दिया समर्थन

सरपंच एसोसिएशन के शाहबाद ब्लाॅक के प्रधान सुखदीप सिंह मोहड़ी ने मंच पर मौजूद सभी नेताओं को 70 सरपंचों के हस्ताक्षरित एक पर्चा भी दिखाया। सरपंचों के नाम बोलकर उन्हें सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर सुखदीप सिंह मोहड़ी ने कहा कि ये सभी सरपंच तन-मन-धन-जन और प्रण से सुशील गुप्ता का समर्थन करेंगे।

Advertisement

‘सुशील गुप्ता के लिए तन-मन-धन से लगें वर्कर’

कुरुक्षेत्र में सोमवार को थानेसर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अशोक अरोड़ा। -हप्र

कुरुक्षेत्र (हप्र) : पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा ने सोमवार को कांग्रेस के थानेसर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया। अशोक अरोड़ा ने कार्यकर्ताओं को सुशील गुप्ता के लिए तन-मन-धन से प्रचार करने और घर-घर जाकर वोट मांगने की अपील की, वहीं कार्यकर्ताओं की डयूटियां भी लगाई। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दावा किया कि इस समय पूरे प्रदेश में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों की लहर चल रही है और सभी 10 लोकसभा की सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने कहा कि केवल हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरे देश में कांग्रेस के पक्ष में हवा चल रही है। हर व्यक्ति कांग्रेस में शामिल होने के लिए आतुर है। कांग्रेस का जनाधार बढ़ता जा रहा है। अब तो भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इंडिया गठबंधन की सरकार बनने की बात को स्वीकार करते हुए अपने भाषणों में कह रहे हैं कि गठबंधन के 5-5 प्रधानमंत्री बनेंगे। पिछले दस वर्षों के भाजपा के शासनकाल में सरकार से हर वर्ग परेशान हुआ है। महंगाई के कारण लोग परेशान हैं। भ्रष्टाचार बढ़ता जा रहा है। शहरों व ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य थम से गए हैं। इसलिए इन सभी बातों को देखते हुए जनता मन बना चुकी है कि इस बार के चुनाव में भाजपा को चलता किया जाएगा। दूसरी ओर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार डाॅ. सुशील गुप्ता भी बैठक में उपस्थित रहे। आप पार्टी के सांसद संजय सिंह भी बैठक में आए और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सुशील गुप्ता को जितवाने की अपील की।

‘भाजपा ने देश-प्रदेश को किया तबाह’

बाबैन (निस) :  सुशील गुप्ता ने कहा कि देश 1947 में आजाद हुआ, तब से लेकर कई सरकारें आई और गई। किसी ने थोड़ा कम काम किया तो किसी ने ज्यादा संविधान के हिसाब से काम किया। परंतु इस बार मोदी सरकार देश के संविधान और लोकतंत्र को तोड़ रही है। ये चुनाव किसी विशेष व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि देश के लिए लड़ा जा रहा है। भाजपा ने देश और प्रदेश को तबाह किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×