For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

इंडिया गठबंधन ने संविधान के नाम पर किया गुमराह : कंडेला

11:09 AM Aug 20, 2024 IST
इंडिया गठबंधन ने संविधान के नाम पर किया गुमराह   कंडेला
कंडेला में आयोजित बैठक में समर्थकों के साथ टेकराम कंडेला। -हप्र

जींद, 19 अगस्त (हप्र)
भारतीय किसान मजदूर यूनियन हरियाणा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और श्रम निर्माण विभाग प्रसंग के पूर्व चेयरमैन टेकराम कंडेला ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन ने चुनाव जीतने के लिए संविधान के नाम पर देश को गुमराह करके झूठ फैलाया।
कंडेला में आयोजित बैठक में टेकराम कंडेला ने कहा कि भाजपा विरोधियों ने प्रचार किया कि प्रधानमंत्री मोदी अगर ज्यादा सीट जीतेंगे, तो संविधान को बदल देंगे। उन्होंने कहा कि 1975 में कांग्रेस पार्टी ने देश में एमरजेंसी लगा कर संविधान को कुचलने का काम किया था। देश के बड़े नेताओं मोरारजी देसाई, चौधरी चरण सिंह, चौधरी देवीलाल, राज नारायण व ड मंगल सिंह जैसे नेताओं को जेल में बंद करके संविधान को कांग्रेस ने कुचला था। कंडेला ने कहा कि 1975 में वह जाट कॉलेज में पढ़ते थे। स्टूडेंट यूनियन के होते हुए उन्होंने एमरजेंसी लगाने और लोगों के जब्री नसबंदी ऑपरेशन करने का विरोध किया था, जिस पर उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की गई थी। गांव के लोगों ने सरकार का विरोध किया था तब प्रशासन वापस लौटने पर मजबूर हुआ था।
कंडेला ने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में सभी देशों में भारत का डंका बज रहा है। इससे देश और संविधान और मजबूत हुए हैं। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही पहली कलम से मोदी ने किसानों व गरीब आदमी की भलाई का काम किया है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 60 साल के शासनकाल में न तो स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू हुई और न ही किसानों के हित में कोई भी नीति बनाई गई। हरियाणा विधानसभा चुनाव पर बोलते हुए कंडेला ने कहा कि तीसरी बार हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनेगी। प्रदेश के अगले सीएम नायब सैनी होंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×