For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

इंडिया गठबंधन में भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा : जेपी नड्डा

09:18 AM May 20, 2024 IST
इंडिया गठबंधन में भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा   जेपी नड्डा
कैथल में रविवार को आयोजित विजय संकल्प रैली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सम्मानित करते पार्टी प्रत्याशी नवीन जिंदल व अन्य। -हप्र
Advertisement

ललित शर्मा/हप्र
कैथल, 19 मई
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि इंडिया गठबंधन भ्रष्टाचारियों के जमावड़ा है। यहां कोई बेल पर है तो कोई जेल में है। कांग्रेस में परिवारवाद है तो गठबंधन में भ्रष्टाचार। आम आदमी पार्टी का चरित्र क्या है, यह सबने देख लिया है। इनके तीन-तीन लोग भ्रष्टाचार के नाम पर या तो बेल पर हैं या जेल में पड़े हैं। जिनके घर में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार होता हो, ऐसे लोगों को देश की सत्ता में नहीं आने देना है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को कैथल के रामलीला मैदान में कुरुक्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी नवीन जिंदल के समर्थन में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। नए लोगों को भाजपा में शामिल करने की बात पर जेपी नड्डा ने कहा कि मुझसे किसी ने पूछा कि जिन लोगों पर आरोप लग रहे हैं, फिर भी आपने उन्हें पार्टी में ज्वाइन करवा दिया हैं। इसका जवाब है कि जो अच्छे लोग हैं और देश के बारे में सोचते हैं, उन सब को राष्ट्रवादी ताकतों के साथ मिलकर आगे बढ़ना चाहिए। नवीन जिंदल उनमें से एक हैं, जिन्होंने तिरंगे की लड़ाई लड़ी है। उन्होंने जिंदल को राष्ट्रवादी बताते हुए उनके लिए वोट की अपील की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मजबूत करने की बात कही।
विजय संकल्प रैली को राज्यमंत्री सुभाष सुधा, विधायक लीलाराम गुर्जर, कमलेश ढांडा, प्रदेश महामंत्री डॉ. अर्चना गुप्ता, पूर्व राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स, पूर्व विधायक दिनेश कौशिक, पूर्व विधायक तेजवीर सिंह, कुलवंत बाजीगर, रवि तारा वाली, जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, कैलाश भगत, रामप्रताप गुप्ता, मीडिया प्रभारी राज रमन दीक्षित, सह मीडिया प्रभारी भीम सैन अग्रवाल भी मौजूद थे।

देश की दशा और दिशा तय करने वाला चुनाव : नायब सैनी

Advertisement

विजय संकल्प रैली में सीएम नायब सैनी ने कहा कि यह चुनाव वार्ड और गांव का नहीं है। यह चुनाव देश की दशा और दिशा तय करने वाला चुनाव है। देश का भविष्य मजबूत करने वाला चुनाव है। आने वाले समय में यह देश लोगों की आशाओं के अनुरूप आगे बढ़े, इसके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2047 तक देश को विकसित करने का संकल्प लिया है।

कुरुक्षेत्र को बनायेंगे धार्मिक-आध्यात्मिक पर्यटन स्थल : नवीन जिन्दल

Advertisement

भाजपा प्रत्याशी नवीन जिन्दल ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम का मंदिर हमारा अभिमान है। मोदी के नेतृत्व में आने वाले समय में हमारी अर्थव्यवस्था दुनिया में तीसरे नंबर पर होगी। बुनियादी ढांचा क्षेत्र में पिछले 10 वर्षों में हरियाणा में अभूतपूर्व तरक्की हुई है। उन्होंने कहा कि आने वाले पांच वर्षों में कुरुक्षेत्र को एक बड़ा धार्मिक-आध्यात्मिक पर्यटन स्थल बनाएंगे।

मोदी के नेतृत्व में देश ही नहीं, राजनीति की संस्कृति भी बदली

नड्डा ने कहा कि हमें यह समझना पड़ेगा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सिर्फ हरियाणा और देश ही नहीं बदला बल्कि देश की राजनीति की संस्कृति ही बदल गई है। कामकाज का तरीका बदल गया है। 10 साल पहले तक लोग यह सोचते थे कि इस देश में कुछ बदलेगा नहीं। एक उदासीन मानसिकता हमको घेरे थी, लेकिन 10 साल में बड़ा अंतर आया है कि आज मोदी के नेतृत्व में सारा देश विकसित भारत के संकल्प को लेकर चल पड़ा है। पहले देश में जाति और धर्म के नाम पर राजनीति होती थी। आज जवाबदेही की राजनीति की संस्कृति है। आज रिपोर्ट कार्ड और अकाउंटेबिलिटी की राजनीति आ गई है।

‘आप’ के लिए देश नहीं, अपना स्वार्थ बड़ा

नड‍्डा ने आम आदमी पार्टी के नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि बोलने के लिए इनकी बातें मीठी-मीठी हैं, लेकिन करतूत गंदी हैं। यह लोग पानी पी-पी कर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को गाली दिया करते थे, आज अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए कांग्रेस के साथ जाने से भी गुरेज नहीं की। इनके लिए देश नहीं, अपना स्वार्थ बड़ा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×