For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भारत एक जीवंत लोकतंत्र, वहां जाकर देखिए : व्हाइट हाउस

11:36 AM Jun 07, 2023 IST
भारत एक जीवंत लोकतंत्र  वहां जाकर देखिए   व्हाइट हाउस
Advertisement

वाशिंगटन, 6 जून (एजेंसी)

व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि भारत एक जीवंत लोकतंत्र है और वहां जाने वाला कोई भी व्यक्ति इसे खुद महसूस कर सकता है। भारत में लोकतंत्र की स्थिति पर चिंताओं को प्रत्यक्ष तौर पर खारिज करते हुए व्हाइट हाउस ने यह बात कही। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस महीने के अंत में अमेरिका की यात्रा पर आने वाले हैं।

Advertisement

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में सामरिक संचार समन्वयक जॉन किर्बी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘ भारत एक जीवंत लोकतंत्र है। जो कोई भी भारत जाता है इसे महसूस कर सकता है। निश्चित तौर पर मुझे उम्मीद है कि लोकतांत्रिक संस्थानों की ताकत और उनकी स्थिति चर्चा का हिस्सा होगी।’

किर्बी ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘ देखो, हम कभी झिझकते नहीं हैं। आप दोस्तों के साथ ऐसा कर सकते हैं। आपको दोस्तों के साथ ऐसा करना चाहिए। आप कभी भी उन चिंताओं को व्यक्त करने से नहीं कतराते हैं जो दुनिया में कहीं भी उठ रही हों। हालांकि यह (राजकीय) यात्रा संबंध गहरे करने, साझेदारी मजबूत करने और दोस्ती आगे बढ़ाने पर केंद्रित होगी…।’ किर्बी ने कहा कि भारत कई स्तरों पर अमेरिका का अहम साझेदार है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 से 24 जून को अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×