मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हमीरपुर के व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर दूसरे दिन भी जारी रही इनकम टैक्स की छापेमारी

07:42 AM Jul 01, 2024 IST
Advertisement

हमीरपुर, 30 जून (निस)
जिले में इनकम टैक्स की छापेमारी की जांच का काम रविवार को दूसरे दिन भी शाम तक जारी रहा। अलग-अलग नौ स्थानों पर पिछले दिन प्रात: पड़े छापे में सर्राफा कारोबारी के शटर बंद करके जांच की गई। इनकी तीन दुकानों, पैट्रोल पंप और आवासों पर तो टीम ने जांच पूरी कर ली लेकिन अभी भी कई ठिकानों पर जांच देर शाम तक जारी रही। जमीन की खरीद फरोख्त के मामले को लेकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जा सकता है?
इस मामले में बड़े अधिकारी व नेता निशाने पर बताए जा रहे हैं। जांच की धुरी सर्राफा कारोबार से जुड़ी हुई तो है ही, जिन अधिकारियों की वजह से जमीन की खरीद फरोख्त हुई है, उन पर भी शिकंजा कसने की बुनियाद तैयार की जा रही है। भाजपा के नेता पहले ही इस तरह के आरोप लगा चुके हैं। मतलब साफ है कि सत्ता पक्ष से जुड़े लोगों पर शिकंजा मुकम्मल तौर पर कसने की तैयारी की जा रही है। कुछ राजनीतिक दल के नेताओं में भी अफरा तफरी मची हुई है।

हो सकता है बड़ा खुलासा

शराब के कारोबारियों पर इस छापामारी को लेकर काफी चर्चा हो रही है। लेकिन उनके इस कारोबार के अलावा उनकी जमीन की खरीद फरोख्त से जुड़ी हुई गतिविधियों को जांच टीम ने निशाना बनाया है। जमीन की खरीद फरोख्त मामले में बड़ा विस्फोट हो सकता है। इसमें पहले जमीन खरीदी गई, उसके बाद उसे बेचा गया, इसमें गड़बड़झाला क्या है? टीम दस्तावेज खंगाल रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement