For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

गौ रक्षा के नाम पर हथियार बंद गिरोह राज्य में फैला रहे आतंक : माकपा

08:17 AM Sep 05, 2024 IST
गौ रक्षा के नाम पर हथियार बंद गिरोह राज्य में फैला रहे आतंक   माकपा

भिवानी, 4 सितंबर (हप्र)
भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) जिला कमेटी भिवानी सचिव मंडल ने तथाकथित गौ रक्षकों द्वारा फरीदाबाद के एक युवा छात्र आर्यन मिश्रा की गोली मारकर हत्या करने को अचंभित एवं दिल दहला देने वाली घटना बताया है।
बयान जारी करते हुए जिला सचिव कामरेड ओमप्रकाश ने कहा कि यह बेहद चिंता की बात है कि राज्य में गौ रक्षा के नाम पर बेरोकटोक ढंग से हत्यारी मुहिम जारी है। जिस तरह से आर्यन मिश्रा की हत्या की गई है, वह बेहद खौफनाक है।
तथाकथित गौ रक्षकों द्वारा 30 किलोमीटर तक उसकी गाड़ी का पीछा करते हुए गोलियां चलाई जाती हैं, जिसमें मासूम युवा आर्यन को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इसी तरह कुछ दिन पहले ही चरखी- दादरी जिला में गौ मांस खाने के शक में एक प्रवासी युवा मजदूर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले फतेहाबाद जिल के दो युवा किसानों को भी गौ-तस्करी के शक में पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया जबकि वे गाड़ी में राजस्थान से टमाटर ला रहे थे।
उन्होंने आरोप लगाया कि गौ रक्षा के नाम पर हथियार बंद गिरोहों द्वारा राज्य में आतंक पैदा किया हुआ है। भाजपा सरकार के संरक्षण में इन हथियारबंद दस्तों को गौरक्षा के नाम पर संगठित किया गया है।
उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे में इन घटनाओं को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए आश्वस्त करने की बजाए राज्य के मुख्यमंत्री नायब सैनी बेहद निंदनीय, उकसावे पूर्ण और इस तरह की वारदातों को औचित्य प्रदान करने वाला बयान देते हैं। माकपा ने जनता से अपील की है कि भाजपा-आरएसएस की साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण पैदा करने की कोशिशों को नाकाम करें और आने वाले विधानसभा चुनावों में नफरत की राजनीति करने वालों को कड़ा सबक सिखाएं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement