For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किलकारी में मानव मंगल के स्टूडेंट्स ने मंच पर अपनी अदाओं से मचाया धमाल

09:26 AM Feb 19, 2024 IST
किलकारी में मानव मंगल के स्टूडेंट्स ने मंच पर अपनी अदाओं से मचाया धमाल
चंडीगढ़ में रविवार को मानव मंगल स्मार्ट स्कूल मोहाली के वार्षिकोत्सव में ‘किलकारी 24’ में प्रस्तुति देते बच्चे। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 18 फरवरी (हप्र)
मानव मंगल स्मार्ट स्कूल मोहाली के स्टूडेंट्स ने रविवार को वार्षिक स्टेज शो ‘किलकारी 24’ में अपनी हर प्रस्तुति में काबलियत का परिचय दिया। स्टूडेंट्स की हर सांस्कृतिक प्रस्तुति पसंद की गई तथा दर्शकों ने तालियां बजाकर उनकी खूब सराहना भी की। किलकारी में स्कूल के प्ले ग्रुप, नर्सरी, एलकेजी व यूकेजी के सभी स्टूडेंट्स ने मंच पर अपनी प्रतिभा बिखेरने में किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी।
समारोह की शुरुआत में स्कूल की प्रिंसिपल ने उपलब्धियां प्रस्तुत कीं। वार्षिक समारोह की शुरुआत यूकेजी ए और डी के छात्रों की ओर से प्रस्तुत प्रेयर डांस से हुई जिसमें बच्चों ने ‘हनुमान चालीसा’ के माध्यम से ईश्वर से उनकी प्रार्थना को सुनने का आग्रह किया। इसके बाद एलकेजी सी और एफ के बच्चों ने स्वागत गीत पर डांस पेश कर अपने पेरेंट्स और ग्रैंड पेरेंट्स का समारोह में स्वागत किया। नर्सरी ए और डी के बच्चों ने ‘मंकी डांस’ पेश कर सबको गुदगुदाया, वहीं, फलों के महत्व को बताती प्ले ग्रुप ए व बी की प्रस्तुति ‘किंगडम आफ फ्रूट्स’ सभी ने पसंद की। नर्सरी बी और ई क्लास के स्टूडेंट्स ने पंजाब का लोकनृत्य भंगड़ा पेश कर मंच पर धमाल मचा दिया और दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया।
स्कूल के डॉयरेक्टर संजय सरदाना ने कहा कि इस उम्र में मंच पर प्रस्तुति से बच्चों का डर दूर हो जाता है तथा उनका आत्मविश्वास बढ़ता है। यही वजह है कि स्कूल इस वार्षिक शो के माध्यम से यह सुनिश्चित करता है कि हर क्लास के हर स्टूडेंट को मंच पर प्रस्तुति देने का मौका मिले। उन्होंने कहा कि इस समारोह के लिए शिक्षिकाओं को बहुत मेहनत करनी पड़ती है जो कि बधाई के पात्र हैं। सभी बच्चों को समारोह के अंत में गिफ्ट दिए गए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×