मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

10 साल में हमें विभाजित व लड़ाने की कोशिश की गई : राव इन्द्रजीत

11:53 AM Oct 10, 2024 IST
रेवाड़ी में बुधवार को रामपुरा स्थित अपने निवास पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते राव इन्द्रजीत सिंह व आरती राव। -हप्र

रेवाड़ी, 9 अक्तूबर (हप्र)
दक्षिणी हरियाणा में भाजपा की प्रचंड जीत को लेकर केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री व केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल का नाम लिये बिना बड़ा बयान दिया है कि उन्होंने 10 साल के अंदर हमें विभाजित करने व लड़ाने की कोशिश की गई। इतना ही नहीं उन्होंने नये-नये नेता पैदा करने का भी प्रयास किया। उन्होंने कहा कि जो खुद नेता नहीं बन पाये, वे हमारे 40 साल की मेहनत में बाधा डालने का प्रयास कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भले ही पार्टी ने दिया या नहीं दिया हो, लेकिन जनता ने उन्हें जवाब दे दिया है। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र ने प्रदेश में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनाई है तो उसका ध्यान भी रखना चाहिए। उन्हें पूरा विश्वास है कि पार्टी इस बात का जरूर संज्ञान लेगी। राव इन्द्रजीत सिंह ने यह बड़ा बयान रेवाड़ी के गांव रामपुरा स्थित अपने निवास पर जमा हुए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिया।
बता दें कि दक्षिणी हरियाणा में अधिकांशत: राव इन्द्रजीत सिंह के पसंद के उम्मीदवारों को पार्टी ने टिकट दिया था। अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए उन्होंने इन सभी प्रत्याशियों को विजयी बनाने के लिए कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ी। धुआंदार चुनाव प्रचार व जनसभाएं की और माहौल को भाजपा के पक्ष में बना दिया। रेवाड़ी व गुरुग्राम जिलों की सभी 7 सीटों पर जहां भाजपा ने स्वीप किया, वहीं महेन्द्रगढ़ जिले की 4 में से 3 सीटें भाजपा की झोली में गईं। इस तरह 11 में से 10 सीटें देकर अहीरवाल ने सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई।
राव इन्द्रजीत सिंह गाहे-बगाहे कह चुके हैं कि जब यह क्षेत्र सरकार बनाता है तो चंडीगढ़ की चौधर पर भी पार्टी को विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी अटेली हलके से पहली बार चुनाव मैदान में उतरी। उन्हें उम्मीद थी कि वह लगभग 15 हजार वोटों से जीत दर्ज करेंगी। लेकिन विरोधियों ने उन्हें हराने के लिए जहां कोई कसर नहीं छोड़ी, वहीं हमारे समर्पित कार्यकर्ताओं ने उन्हें जिताने में दिन-रात एक कर दिया। कार्यकताओं की बदौलत हम अहीरवाल में अपनी ताकत दिखाने में कामयाब रहे।
उन्होंने कहा कि इस बार ज्यादातर नये चहेरों को मौका मिला। उनकी सदैव यह कोशिश रही है कि नई पीढ़ी को आगे लाया जाए। ये नये चेहरे आज विधानसभा में पहुंच गए हैं।
बावल हलके से दो बार के विधायक डा. बनवारी लाल का टिकट कटने का कारण बताते हुए राव ने कहा कि पार्टी के ही कुछ नेता उन्हें तीसरी बार टिकट दिये जाने के पक्ष में थे। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को जब यह बताया कि यदि उन्हें टिकट दिया गया तो लोग गांवों में नहीं घुसने देंगे। उनकी सलाह को पार्टी ने माना और नये चेहरे डा. कृष्ण कुमार को जिताने में हम कामयाब रहे।
राव ने कहा कि लोग कहते थे कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री बनेंगे, लेकिन राव ने कहा कि हुड्डा सीएम तो तब बनेंगे, जब हम बनने देंगे। चुनाव परिणाम बताते हैं कि अहीरवाल हमारे साथ खड़ा किया है। इस मौके पर आरती सिंह राव ने भी विरोधियों पर जमकर
भड़ास निकाली।

Advertisement

Advertisement