For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

इमरान ने पाक सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल का दिया उदाहरण

07:09 AM Jun 08, 2024 IST
इमरान ने पाक सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल का दिया उदाहरण
Advertisement

इस्लामाबाद, 7 जून (एजेंसी)
जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने उनके साथ किये गए दुर्व्यवहार की सुप्रीम कोर्ट में शिकायत की और भारत में लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने का उदाहरण दिया।
राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश में संशोधन से जुड़े एक मामले में चीफ जस्टिस काजी फैज ईसा की अध्यक्षता वाली शीर्ष अदालत की पांच सदस्यीय पीठ के समक्ष पेशी के दौरान, इमरान ने उन्हें प्रधानमंत्री पद से अपदस्थ होने के बाद से प्रताड़ित किये जाने की शिकायत की। खान (71) ने उल्लेख किया कि भारत में आम चुनाव के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को वहां के सुप्रीम कोर्ट ने जमानत पर रिहा किया था ताकि वह चुनाव प्रचार कर सकें, लेकिन पाकिस्तान में अघोषित मार्शल लॉ लगा हुआ है। खान ने शिकायत की कि 8 फरवरी को हुए पाकिस्तान के आम चुनाव से दूर रखने के लिए 5 दिन में ही उन्हें दोषी करार दे दिया गया।
पूर्व पीएम ने पाक की शीर्ष अदालत के उस आदेश को लेकर भी नाखुशी जताई, जिसमें मामले की ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ करने की खैबर पख्तूनख्वा सरकार के अनुरोध को खारिज कर दिया गया था। खान ने प्रधान न्यायाधीश से कहा, ‘आपने (फैसले में) लिखा कि मैंने पिछली सुनवाई के दौरान राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश की। मुझे समझ में नहीं आया कि मैंने क्या राजनीतिक फायदा उठाया।’ इस पर, प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि फैसले पर न्यायाधीश किसी को स्पष्टीकरण देने के लिए बाध्य नहीं हैं। आप फैसले की समीक्षा के लिए याचिका दायर कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×