For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

'रंगला पंजाब' बनाने की दिशा की तरफ अहम कदम : मान

07:51 AM Mar 06, 2024 IST
 रंगला पंजाब  बनाने की दिशा की तरफ अहम कदम   मान
Advertisement

राजीव तनेजा/हमारे प्रतिनिधि
चंडीगढ़, 5 मार्च
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज विधान सभा में वित्त मंत्री हरपाल चीमा द्वारा पेश किये बजट 2024- 25 की सराहना करते इसको राज्य के समूचे, समान और व्यापक विकास के द्वारा ‘रंगला पंजाब’ बनाने की दिशा की तरफ कदम बताया। यहां जारी एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘ज़ीरो टैक्स’ बजट में सभी मुख्य क्षेत्रों जैसे स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, बुनियादी ढांचा, उद्योग, खेल, सामाजिक सुरक्षा और अन्य क्षेत्रों की तरफ विशेष ध्यान केंद्रित किया गया है, जो राज्य के विकास के लिए नये राह खोलेगा। उन्होंने कहा कि यह बजट राज्य के समूचे विकास की गति को और तेज करेगा और समाज के सभी वर्गों खास करके गरीब और पिछड़े वर्गों की खुशहाली को यकीनी बनाएगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पहली बार राज्य का बजट दो लाख करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर गया है, क्योंकि पंजाब सरकार की तरफ से लोक भलाई के लिए कई अहम पहलकदमियां शुरू की गई हैं।

सामाजिक सुरक्षा बढ़ी

पंजाब के कैबिनेट मंत्री डा. बलजीत कौर ने वित्त मंत्री द्वारा आज पेश किये साल 2024- 25 के बजट में सामाजिक सुरक्षा और न्याय को प्राथमिकता देने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यह बजट गरीबों, आम लोगों, पिछड़े वर्ग, अनुसूचित जातियों, औरतों, बुज़ुर्गों और दिव्यांग वर्ग के लोगों को प्राथमिकता देने वाला है जिससे इन वर्गों को प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार का यह तीसरा बजट राज्य को विकास की राह पर लाएगा।

Advertisement

विकास को मिलेगी नयी राह

कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि बजट 2024-25 में राज्य के प्रमुख क्षेत्रों के लिए तर्कसंगत आवंटन के साथ-साथ स्वास्थ्य एवं शिक्षा के लिए ज़रुरी फंड रखे गए हैं जो राज्य के विकास को नयी राह पर ले जाने की दिशा की तरफ एक अहम कदम है। धालीवाल ने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और वित्त मंत्री द्वारा स्वास्थ्य एवं शिक्षा जैसे प्रमुख क्षेत्रों के लिए ज़रुरी फंड मुहैया कराने के लिए उनका धन्यवाद किया। उन्होंने आगे कहा कि स्वास्थ्य संस्थाओं के बुनियादी ढांचे को और मज़बूत करने और बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए बहुत से उपाय शुरू किये गए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×