For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जम्मू में भी लागू करें जीरो टेरर प्लान

06:39 AM Jun 17, 2024 IST
जम्मू में भी लागू करें जीरो टेरर प्लान
नयी दिल्ली में बैठक के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा एवं एनएसए अजित डोभाल। - प्रेट्र
Advertisement

नयी दिल्ली, 16 जून (एजेंसी)
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सुरक्षा एजेंसियों को कश्मीर की तर्ज पर जम्मू संभाग में भी आतंकवाद की गतिविधियों पर पूरी तरह से लगाम लगाने की नीति (जीरो टेरर प्लान) लागू करने का रविवार को निर्देश दिया। शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी नीत सरकार नये तरीकों से आतंकवादियों पर नकेल कसने के लिए प्रतिबद्ध है।
सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में हाल में हुए आतंकवादी हमलों के मद्देनजर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई गई एक उच्चस्तरीय बैठक में गृह मंत्री ने अधिकारियों से ये बातें कहीं। शाह ने 29 जून से शुरू होने जा रही वार्षिक अमरनाथ तीर्थयात्रा की तैयारियों की भी समीक्षा की।
सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री को जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और आने वाले दिनों में सुरक्षाबल वहां आतंकवाद रोधी अभियान तेज कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार चलाया जाएगा। बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, अगले सेना प्रमुख के तौर पर नामित लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, गुप्तचर ब्यूरो के निदेशक तपन डेका, सीआरपीएफ के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह, बीएसएफ के महानिदेशक नितिन अग्रवाल, जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक आरआर स्वैन और अन्य शीर्ष सुरक्षा अधिकारी  शामिल हुए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement