मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बरनाला में दवाइयों की अवैध फैक्टरी पकड़ी, 4 गिरफ्तार

07:24 AM Jul 02, 2024 IST
Advertisement

रविंदर शर्मा / निस
बरनाला, 1 जुलाई
बरनाला जिले के नाईवाला रोड पर रेड के दौरान पुलिस अौर ड्रग विभाग ने अवैध रूप से चल रही दवा फैक्टरी (एलजेन फार्मास्युटिकल) पकड़ी है। पुलिस ने लगभग 1.16 करोड़ रुपए की दवाइयां बरामद की हैं। फिलहाल पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर 4 काे गिरफ्तार कर  लिया है।
डीएसपी सिटी सतवीर सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नाईवाला रोड पर अवैध फैक्टरी चल रही है। छापामारी के दौरान (प्रीगैबलिन 300 एमजी) की 95,000 गोलियां और टेपेंटाडोल की 2.17 लाख गोलियां बरामद की गईं। उन्होंने बताया कि फैक्टरी के पास प्रीगैबलिन कैप्सूल बनाने की अनुमति नहीं थी फिर भी यहां कैप्सूल बनाए जा रहे थे। सोमवार को गुप्त सूचना के आधार पर जोनल लाइसेंस अथाॅरिटी नवजोत कौर ने अपनी टीम के साथ छापामारी की और फैक्टरी के डायरेक्टर शिशुपाल, मालिक दिनेश बंसल, ड्राइवर सुखराज सिंह, पैकिंग मैनेजर लवकुश यादव को गिरफ्तार कर लिया। शिशुपाल की पत्नी निशा, जय, हिमाचल के विधु और बरनाला के जितेंद्र के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।
पुलिस के साथ मौके पर ड्रग इंस्पेक्टर परनीत कौर भी पहुंचीं। उन्होंने टेपेंटाडोल का रॉ मैटेरियल भी बरामद किया है। विभाग ने सभी दवाइयों के सैंपल ले लिए हैं। ड्रग इंस्पेक्टर परनीत कौर ने बताया कि जब उनकी टीम चेकिंग के लिए पहुंची तो एक गाड़ी में लदे सामान में भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं मिलीं। दवाइयों को मौके पर ही सील कर सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं। एक गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
बरनाला जिले के नाईवाला रोड पर रेडबरनाला में दवाइयों की अवैध फैक्टरी
Advertisement