मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हमें वोट दिया तो आपके काम हरियाणा में ही हो जाएंगे : भगवंत मान

08:57 AM Sep 02, 2024 IST
पानीपत में रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को तलवार भेंट करते व्यापारी और आप नेता। -वाप्र

महावीर गोयल/वाप्र
पानीपत, 1 सितंबर
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को पानीपत में आयोजित टाउन हॉल कार्यक्रम में व्यापारियों के साथ विचार साझा किए। व्यापारियों ने भगवंत मान से सवाल जवाब किए, बिजली, टैक्स, पोर्टल से संबंधित समस्याएं बताईं और सुझाव दिए। भगवंत मान ने कहा कि यह कोई सियासी रैली नहीं है। व्यापारियों के साथ ये परेशानियां केवल हरियाणा की नहीं हैं। यही दिक्कतें पहले पंजाब और दिल्ली की भी थी। यही दिक्कतें आज राजस्थान और मध्य प्रदेश की भी हैं। इंडस्ट्री सरकार का सबसे बड़ा कमाऊ पूत होता है और उस कमाऊ बेटे काे नालायक कहा जाता है। उन्होंने कहा कि कहने को तो सिंगल विंडो होती है, लेकिन उसके अंदर कई विंडो होती हैं। उसके बाद हमने पंजाब में सिंगल विंडो सिंगल पेन लागू किया। इसमें एक पेन से शुरू हुआ काम एक ही पेन नंबर से खत्म हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब में हमने व्यापारियों के सुझाव के मुताबिक पॉलिसी बनाई। उन्होंने कहा कि यदि आपने आम आदमी को वोट दिया तो आपके काम हरियाणा में ही हो जाएंगे, नहीं तो सभी व्यापारियों को पंजाब ले जाऊंगा। हम स्कूल और अस्पताल बनाने वाले लोग हैं। आपको समाज में नहीं बांटेंगे।
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब में बिजली मुफ्त देती है। ये काम हरियाणा में क्यों नहीं हो सकता? उन्होंने कहा कि हरियाणा में प्रति यूनिट बिजली 10 रुपये से महंगी है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने स्टांप पेपर की कलर कोडिंग कर दी है। ग्रीन कलर का स्टांप पेपर खरीदोगे तो फायर व पॉल्यूशन वालों के सभी के पैसे आ जाएंगे। हाउसिंग के लिए रेड स्टांप और खेती के लिए येलो स्टांप कर दिया है। आम आदमी पार्टी 15 दिन में एक ही पेन से काम करके देती है। यदि दिल्ली और पंजाब में ये हो सकता है तो हरियाणा में क्यों नहीं?
कार्यक्रम में हरियाणा चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के चेयरमैन विनोेद खंडेलवाल, राजेंद्र खुराना, चंदन अरोड़ा, मितेश मल्होत्रा, मनु देव सांगवान, पवन कंसल, दीनानाथ गुप्ता, जगदीश धमीजा दीपक छाबड़ा पवन चंद्र, बलवंत सैनी, रामखीला आदि ने फार्म भरकर समस्याएं रखीं।

Advertisement

वोट के दिन शिमला जाना छोड़ दें

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हरियाणा की जनता कांग्रेस और भाजपा चक्की के दो पाटों के बीच पिस रही है। ऊपर, नीचे पाट करने से कुछ नहीं होने वाला। इसे बदलना होगा। बिजली के ऊंचे दाम, टूटी सड़क, जीएसटी वेट तथा मुख्य मुद्दा हाई लेवल करप्शन का है। उन्होंने कहा कि व्यापारी चुनाव के दिन छुट्टी मानकर शिमला जाना छोड़ दें। वे अपना वोट दें तभी अच्छे लोगों का सरकार में भेज सकेंगे, जो आपका विकास कर सकते हैं। पानीपत पहुंचने पर होटल डेज में प्रदेश सह-सचिव सुखबीर मलिक सहित राकेश चुघ ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। आप के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा कि पानीपत इस क्षेत्र का सबसे बड़ा इंडस्ट्री हब है। सरकार ने ऐसा माहौल बना दिया है कि चारों तरफ जेल की दीवारें खड़ी कर दीं। जिधर से भी आपका सामान आएगा तो भी बड़ा टोल टैक्स देकर आएगा और जाएगा तो भी बड़ा टोल टैक्स देकर जाएगा।

Advertisement
Advertisement