For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

समाधान नहीं किया तो 14 जुलाई को घेरेंगे परिवहन मंत्री का आवास

08:50 AM Jun 27, 2024 IST
समाधान नहीं किया तो 14 जुलाई को घेरेंगे परिवहन मंत्री का आवास
पानीपत के सिवाह बस अड्डे पर कर्मचारियों की मांगों को लेकर धरना व भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को संबोधित करते राजपाल। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 26 जून (हप्र)
हरियाणा रोड़वेज कर्मचारी साझा मोर्चा के बैनर तले रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर रोडवेज महानिदेशक, प्रधान सचिव व महाप्रबंधकों की मनमानी व जारी फरमानों के विरोध में बुधवार को सुबह 10 से लेकर शाम 4 बजे तक पानीपत के नये बस अड्डे पर सभी पानीपत डिपो प्रधानों की अध्यक्षता में धरना दिया गया और अनेक कर्मचारी नेता भूख हड़ताल पर रहे।
भूख हड़ताल पर बैठने वालो में सुलतान मलिक, चरण सिह, जोगिंद्र मलिक, सुनील चौहान, नरेन्द्र घणगस, विकास रावल, रामनिवास रावल, अनिल कुंडु, राजबीर मास्टर, प्रदीप बांगड़, राजेन्द्र रोड, संदीप, सुरेंद्र मलिक व सुखवीर आदि नेता शामिल हैं। धरने का संचालन सचिव सुभाष योगी ने किया। रोडवेज कर्मचारियों के धरने में पहुंचकर सीटू जिला प्रधान सुनील दत्त, किसान सभा नेता राजपाल गाहल्याण व रिटायर्ड कर्मचारी संघ नेता ईश्वर शर्मा ने अपने संगठनों की तरफ से समर्थन दिया। साझा मोर्चा के वरिष्ठ सदस्य अनिल कुंडू व कृष्ण नौहरा ने संयुक्त रूप से कहा कि 23 जून, 2023 को परिवहन मंत्री व उच्च अधिकारियों की अध्यक्षता में मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल की वार्ता हुई थी।
इसमे कर्मचारियों के अर्जित अवकाशों में कटौती न करने, चालक व परिचालक का पे ग्रेड बढ़ाने, 2016 के चालकों को पक्का करने, 2002 के चालकों को नियुक्ति तिथि से पक्का करना, सहायक स्टोर कीपर व सहायक कैशियर पद समाप्त करना, चालकों की स्टैंड इंचार्ज का पद सृजित करके प्रमोशन करना आदि मांगों पर सहमति बनी थी। इसके लिए परिपत्र जारी करने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अब तक परिपत्र जारी नहीं किया गया है। दूसरी तरफ कर्मचारी व विभाग विरोधी फरमान जारी किए जा रहे हैं, जैसे चालक, परिचालकों का ओवरटाइम सीमित करना, चालक परिचालकों के 30 रात्रि ठहराव से घटाकर 10 रात्रि ठहराव सीमित करना, यूनियन नेताओ को द्वेष भावना से ड्यूटी लेकर परेशान करना, बीमार कर्मचारियों से लंबे मार्गों पर ड्यूटी लेना, नियमों को ताक पर रखकर कर्मचारियों के अर्जित अवकाशों में कटौती की जा रही है। यूनियन नेताओं ने सरकार व अधिकारियों को सीधी चेतावनी देने हुए कहा कि सरकार व विभाग के अधिकारी समय रहते कर्मचारियों की समस्याओं व मांगों का समाधान करे नहीं तो 14 जुलाई को परिवहन मंत्री के आवास का प्रदेशभर कर्मचारियों द्वारा घेराव किया जाएगा।

एक दिन की सांकेतिक भूख हड़ताल

यमुनानगर में सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारी। -हप्र

यमुनानगर (हप्र) : मानी गई मांगों को लागू नहीं करने पर रोष स्वरूप हरियाणा रोडवेज साझा मोर्चा ने बुधवार को डिपो पर गेट मीटिंग व प्रदर्शन किया। मोर्चा ने सुबह और 10 बजे से लेकर 4 बजे तक सांकेतिक भूख हड़ताल की और महाप्रबंधक को ज्ञापन दिया। इस अवसर पर डिपो प्रधान महिपाल सौदे, धर्मेंद्र कादियान, मुकेश पोसवाल, जगजीत सिंह, रघबीर सिंह, डिपो सचिव राजेश कम्बोज, संजीव कुमार, प्रदीप कुमार और मनिंदर सिंह समेत बड़ी संख्या में रोडवेज कर्मचारी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने करनाल व हिसार सेंट्रल वर्कशॉप में इंजन मरम्मत कार्य, पम्प कार्य व टायर रिसोल कार्य की समीक्षा के लिए एक कमेटी का गठन किया है। आशंका है कि कमेटी कुछ सीमित समय को आधार मानकर खर्चा अधिक होने के अंदेश के कारण दोनों वर्कशॉप को बंद करने की सिफारिश कर सकती है। अगर ऐसा होता है कि साझा मोर्चा विभाग के हित में इसका विरोध करेगा। एचआरईसी गुरुग्राम से नयी 500 बसों की बॉडी निर्मित न करवा करके किसी अन्य प्राइवेट कम्पनी में बसों की बॉडी निर्मित करवाने की योजना बनाई जा रही है।

Advertisement

सरकार की वादाखिलाफी के विरुद्ध बैठे भूख-हड़ताल पर

फतेहाबाद (हप्र) : हरियाणा रोडवेज कर्मचारी साझा मोर्चा के आह्वान पर सरकार की वादाखिलाफी व मानी गई मांगों को लागू नहीं करने पर रोडवेज कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठे और सांकेतिक धरना देते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरने की अध्यक्षता सभी संगठनों के डिपो प्रधान शिवकुमार श्योराण, संदीप जांडली, विजय नागपुर, हर्ष डारा, सतेंद्र, जोगिंदर सिंह रेड्डू, वीरेंद्र कुलेरी, राजकुमार बिघड़, सत्यनारायण, नरेश कुमार, देवीलाल, संजय डाबला, भजनलाल आदि ने संयुक्त रूप से की। संचालन प्रदेश सचिव सुबे सिंह धनाणा ने किया। साझा मोर्चा नेताओं ने मांगों का ज्ञापन महानिदेशक के नाम महाप्रबंधक को दिया गया।

रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

कुरुक्षेत्र (हप्र) : हरियाणा रोडवेज कर्मचारी साझा मोर्चा के बैनर तले प्रधान सचिव, महानिदेशक व महाप्रबंधकों की मनमानी व जारी फरमानों के विरोध में सुबह 10 बजे से लेकर 4 बजे तक सभी यूनियनों के प्रधानों की अध्यक्षता में भूख हड़ताल व धरना दिया गया। संचालन सचिवों ने किया। साझे मोर्चे के वरिष्ठ सदस्य मायाराम उनियाल, जरनैल सिंह, सतबीर यादव, रंजीत करोड़ा ने धरने को संबोधित करते हुए बताया कि 23 जून, 2023 की परिवहन मंत्री व उच्च अधिकारियों की अध्यक्षता में मोर्चे के प्रतिनिधिमंडल की वार्ता हुई थी। इसमें कर्मचारियों की मांगों पर सहमति बनी थी, लेकिन अब तक मांगों को लागू करने के परिपत्र जारी नहीं किए गए हैं। भूख हड़ताल में पूर्व प्रधान बलवंत सिंह देशवाल विशेष तौर पर उपस्थित हुए। राजेश गोयल प्रधान, नरेंद्र पांचाल प्रधान, रामपाल प्रधान, राजेश मथाना, जितेंद्र शर्मा, राजेश सैनी, प्रमोद, संदीप कुमार, राकेश, शेर सिंह, नरेंद्र कुमार, हरि ओम, भोपाल सिंह, रणवीर सिंह, टिंकू, राजेश, होशियार सिंह, राकेश, बलवंत सिंह देशवाल विशेष तौर पर उपस्थित हुए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×