For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मांगें जल्द पूरी नहीं हुई तो बैंकों में ताले जड़ करेंगे आत्मदाह

11:59 AM Jun 27, 2023 IST
मांगें जल्द पूरी नहीं हुई तो बैंकों में ताले जड़ करेंगे आत्मदाह
भिवानी के हूडा कार्यालय के बाहर सोमवार को पैक्स कर्मचारियों को संबोधित करते वक्ता। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 26 जून (हप्र)
भिवानी में किसानों व सरकार के लिए पैक्स कर्मचारी नयी मुसीबत खड़ी कर सकते हैं। आठ दिन से धरने पर बैठे पैक्स के कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं हुई तो वे बैंकों में ताले जड़ देंगे और यहीं आत्मदाह कर लेंगे।
बता दें कि पैक्स सरकार की संस्था है, जिसका हर गांव में बैंक है। किसानों को यहीं से खाद, बीज व नकदी मिलती है, जिसे किसान अगली फसल आने पर चुकाते हैं। लेकिन अब भिवानी व चरखी दादरी जिले के पैक्स कर्मचारी 8 दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। बड़ी बात यह है कि यह धरना लंबा चला तो हज़ारों की संख्या में समय पर भुगतान न होने पर डिफ़ॉल्टर हो जाएंगे।
धरने पर बैठे कर्मचारियों ने कहा कि उनकी मांगें बैंक अधिकारियों के स्तर की हैं,

Advertisement

जिनमें एलटीसी व दूसरे जिलों के समान वेतन देना आदि शामिल है। उन्होंने कहा कि मांग माने जाने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा और जल्द आंदोलन को प्रदेश स्तर पर उग्र किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 30 जून भुगतान की अंतिम तिथि है। ऐसे में जो किसान डिफ़ॉल्टर होंगे, उनके लिए बैंक अधिकारी व सरकार जिम्मेवार होंगे। उन्होंने साथ ही चेतावनी दी कि जल्द मांग पूरी नहीं हुई तो वो अपने बैंकों तो ताला जड़ देंगे और यहीं धरने पर आत्मदाह कर लेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×