For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राजनीतिक दलों ने बाहरी को टिकट दी तो होगा जोरदार विरोध

09:33 AM Jul 01, 2024 IST
राजनीतिक दलों ने बाहरी को टिकट दी तो होगा जोरदार विरोध
इन्द्री के गांव नन्दी में रविवार को अपना हलका-अपनी चौधर की पंचायत में चर्चा करते ग्रामीण एवं राजनीतिक दलों के नेता। -निस
Advertisement

गुंजन कैहरबा/निस
इन्द्री, 30 जून
प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव की संभावनाओं के चलते जहां राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं, वहीं जनता भी अब पीछे नहीं रही और अभी से लामबंद हो गई। खासकर इन्द्री की जनता ने अपने राजनीतिक इतिहास को देखते हुये पहले ही भविष्य की तैयारियां शुरू कर दी। उपमंडल के गांव नन्दी में ‘अपना हलका-अपनी चौधर’ कमेटी के सौजन्य से पंचायत हुई, जिसमें लोगों ने इन्द्री विधानसभा सीट से बाहरी व्यक्ति को टिकट देने की किसी भी तरह की संभावनाओं का पुरजोर विरोध करने का ऐलान किया।
पंचायत में हलके के स्वाभिमान और आने वाली पीढ़ी के भविष्य को सुरक्षित करने पर बल दिया गया। पंचायत में यह भी फैसला किया गया कि अपना हलका-अपनी चौधरी कमेटी में शामिल सदस्य अपनी-अपनी पार्टियों के प्रमुखों को मिलकर यह बताएंगे कि यदि इस बार किसी भी दल ने बाहरी व्यक्ति को इन्द्री से टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा तो इन्द्री हलके की जनता बाहरी को हराकर भेजेगी।
पंचायत में नम्बरदार मेहर सिंह निर्मल, कांग्रेस के नेता रतन सिंह कलरी, धनपत मोर, जसबीर सिंह राजेपुर, आप के नेता पूर्ण सिंह काम्बोज, प्रदीप काम्बोज, डॉ. संजय कुमार, कांग्रेस के इन्द्री हलका के पूर्व प्रधान कर्मसिंह खानपुर, रोशनदीन, जोगिन्द्र नन्दी, पूर्व सरपंच जोगिन्द्र सिंह, नम्बरदार रामपाल, रणधीर सिंह, सुनील कुमार व राजकुमार गुर्जर ने कहा कि अब इन्द्री की जनता जाग चुकी है। यहां की जनता अपने स्वाभिमान के लिए अपने हकों की लड़ाई लड़ने के लिए लामबंद हो रही है। अब जनता इन्द्री से बाहर के व्यक्ति को टिकट देने वाले राजनीतिक दलों एवं नेताओं का विरोध करेगी। यहां की जनता की मांग है कि सभी राजनीतिक दल इन्द्री के ही व्यक्ति को ही टिकट दें।
इस अवसर पर कई वक्ताओं ने कहा कि अपना हलका अपनी चौधर की मुहिम न तो किसी के पक्ष में है तथा न ही किसी के खिलाफ है। इस मुहिम से केवल उन लोगों को दर्द हो रहा है जो बाहर से आकर इन्द्री में चुनाव लड़ना चाह रहे हंै। यहां जनता का सम्मान व हक चाहने वाले दिल से इस मुहिम के
समर्थन में है।

चलाया जाएगा हस्ताक्षर अभियान

पंचायत में कमेटी के सदस्यों ने कहा कि बाहरी उम्मीदवार का विरोध करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। हस्ताक्षर करने वाला व्यक्ति शपथ लेकर हस्ताक्षर करेगा कि यदि बाहरी व्यक्ति को इन्द्री से टिकट दिया तो वह उसके विरोध में खड़ा होकर आंदोलन छेड़ने को तैयार है। हर घर, चौक-चाैराहे, चौपाल और रिश्तेदारी में जाकर अपना हलका अपनी चौधर की मुहिम का प्रचार किया जाएगा। एक व्यक्ति अपने साथ 10-10 लोगों को जोड़कर इस मुहिम को तेज करेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×