मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मौका मिला तो फिर करूंगी हरियाणवी फिल्म

08:37 AM Jun 15, 2024 IST
Advertisement

रेणु खंतवाल
अभिनेत्री सोनम बाजवा ने साल 2012 में फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और उसके बाद सोनम का फिल्मी सफर भी शुरू हो गया। सन 2013 में सोनम ने पंजाबी फिल्म ‘बेस्ट ऑफ लक’ से अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत की। जल्दी ही सोनम को एक के बाद एक फिल्में मिलती चली गईं जिनमें - पंजाब 1984, सरदार जी, निक्का जैलदार, मंजे बिस्तरे, निक्का जैलदार 2, कैरी ऑन जट्टा, गुड्डियां पटोले, अर्दब मुटियारां, हौसला रख, जींद माही, जट्टा 3 जारी रखो जैसी सफल फिल्में शामिल हैं। सोनम बाजवा कल ही रिलीज हुई अपनी फिल्म ‘कुड़ी हरियाणे वल दी’ को लेकर खासी चर्चा में हैं। हाल ही में दिल्ली आईं सोनम से हुई बातचीत :
सबसे पहले तो सोनम अपनी फिल्म के बारे में बताएं?
पहला तो यह दो टाइटल के साथ रिलीज हुई है। पंजाबी और हरियाणवी टाइटल के साथ। पंजाबी में फिल्म का नाम है ‘कुड़ी हरियाणे वल दी’ और हरियाणवी में – ‘छोरी हरियाणे आली’। दो टाइटल के साथ ही इस फिल्म में दोनों भाषाओं को शामिल किया गया है। फिल्म में आधे कैरेक्टर पंजाबी हैं और आधे हरियाणवी। वहीं पंजाब और हरियाणा, दोनों की कल्चर दिखायी गयी है।
आप अपने कैरेक्टर के बारे में बताएं?
मैंने इस फिल्म में नीलम दाहिया का किरदार निभाया है। जो लड़की अपने कल्चर से बहुत प्यार करती है। वह पहलवानों के परिवार से है। नीलम के पिताजी पहलवान हैं और बच्चों को भी पहलवानी सिखाते हैं। लेकिन एक वजह से वो पहलवान नहीं बन पाती। उसे एक पंजाबी लड़के से प्यार हो गया है उसके बाद जो होता है, यह फिल्म दिखाया गया है।
एम्मी विर्क के साथ आपने खूब काम किया, दोनों की साथ में छठी फिल्म है। कैसी कैमिस्ट्री है?
एक स्टार के तौर पर एम्मी की डेब्यू फिल्म मेरे ही साथ थी। इस तरह मैं एम्मी की पहली हीरोइन भी हूं। उस समय मैं दो-तीन फिल्में कर चुकी थी। लंबा समय हो गया है साथ में काम करते हुए। एक कलाकार के तौर पर हमने बहुत कुछ सीखा। अब तो एम्मी केवल मेरे को-स्टार ही नहीं हैं बल्कि एक अच्छे दोस्त भी हैं। जब आपका को-स्टार आपका दोस्त होता है तो काम करना ज्यादा आसान हो जाता है। हम अक्सर सीन्स पर चर्चा करते रहते हैं। एक दूसरे को सलाह देते रहते हैं और इस तरह साथ में काम करने में मज़ा भी आता है। जल्दी ही हमारी सातवीं फिल्म भी रिलीज होने वाली है।
इस फिल्म में आप एक हरियाणवी किरदार में हैं, तो हरियाणवी बोलना कितना मुश्किल रहा?
फिल्म के फ्लोर पर जाने से तीन महीने पहले ही मैंने हरियाणवी भाषा की प्रैक्टिस शुरू कर दी थी। सुनीता शर्मा मैडम आती थी मेरे घर में मुझे ट्रेनिंग देने। वो कंगना जी की भी कोच रही हैं उनकी फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ में। भाषा बोलना मुश्किल तो था क्योंकि एक नई भाषा को सीखने में टाइम लगता है, मेहनत लगती है। मैं खुद को लकी समझती हूं कि जो मेरे दिल की ख्वाहिश थी कि मुझे एक हरियाणवी लड़की का कैरेक्टर मिले।
क्या आगे भी अगर कोई हरियाणवी रोल मिले तो करेंगी?
पंजाबी भाषा तो अपने खून में है इसलिए पंजाबी फिल्में तो करूंगी ही लेकिन अगर मुझे आगे भी कोई हरियाणवी लड़की की भूमिका ऑफर होगी तो मैं जरूर करूंगी। मुझे इस फिल्म में हरियाणवी लड़की की भूमिका निभाकर बहुत अच्छा लगा। मुझे हरियाणवी भाषा बहुत ज्यादा पसंद भी है। बहुत कूल लगती है।
कोई ऐसा अभिनेता जो आपका क्रश रहा हो। जिसके साथ आगे आप काम करना चाहेंगी?
बहुत सारे कलाकार हैं जिनके साथ मैं काम करना चाहूंगी बॉलीवुड, टॉलीवुड से। जिनका काम मैं बहुत पसंद करती हूं। लंबी लिस्ट है। और हां, अपने क्रश के साथ काम नहीं करना चाहिए क्योंकि फिर काम पर ध्यान नहीं रहता। - चित्र लेखक

Advertisement
Advertisement
Advertisement