मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हुड्डा चाहते तो लोहारू का इलाका इतने साल सूखा नहीं रहता : जेपी दलाल

10:41 AM Sep 08, 2024 IST
भिवानी में शनिवार को ग्रामीण सभा को संबोधित करते वित्त मंत्री जेपी दलाल।- हप्र

भिवानी/ लोहारू, 7 सितंबर (हप्र/निस)
प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि नहरी पानी किसानों की जीवन रेखा है।
इसलिए लोहारू के इलाके में वर्षों से पूर्व सीएम चौ बंसीलाल द्वारा बनाई गई सूखी व प्यासी नहरों, माइनरों व रजवाहों में भाजपा शासनकाल के दौरान उनके प्रयासों से ही करोड़ों रुपए से पुन: निर्माण करवा, पंप हाउसों की मरम्मत करवा कर पानी से भरा गया। वित्त मंत्री जेपी दलाल शनिवार को गांव ओबरा, बुढेड़ी, नांगल, नेतराम ढाणी, सोरड़ा कदीम, सोरडा जदीद, ढाणी सहजमानपुर, सिरसी तथा चैहड़ खुर्द गांव में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
दलाल ने कहा कि सरकार ने गरीब, किसान, मजदूर, महिलाएं तथा युवाओं आदि की भलाई के लिए जा हितकारी योजनाएं लागू की हैं।
उन्होंने रोहतक या अन्य किसी जिले का हक नहीं छीना बल्कि लोहारू के हिस्से का पानी लिया है। पूर्व की सरकारों में लोहारू के हिस्से का पानी टिकट के बदले में बेच दिया जाता था। पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र हुड्डा यदि चाहते तो लोहारु का इलाका इतने साल सूखा नहीं रहता। पूर्व सीएम चौधरी बंसीलाल द्वारा नहरें बनवाने के बाद लोहारू के इलाके में पानी लाने की तरफ भाजपा सरकार के अलावा किसी ने ध्यान नहीं दिया।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आते ही इलाके में किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लिया गया। पानी लाने का प्रयास शुरू किया परिणाम स्वरूप इस रेतीले क्षेत्र में 30 साल बाद पानी आया है। जिससे रेगिस्तानी इलाका फसलों से आबाद हुआ। इसके बाद क्षेत्र में नए-नए नेट हाउस,पोली हाउस जैसे प्रोजेक्ट लाए गए। सूक्ष्म इरिगेशन स्कीम भी शुरू की गई।
उन्होंने ग्रामीणों से आग्रह करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में विपक्षी तरह-तरह के लुभावने वायदे करते हैं लेकिन उनके झांसे में नहीं आना है। केंद्र की तरह ही प्रदेश में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी। यह मौका आपके हाथ से नहीं जाने देना है।

Advertisement

Advertisement