For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Vinesh Phogat and Punia: विनेश फोगाट व पुनिया को जल्द पदमुक्त करेगा रेलवे, मानदंडों में मिलेगी ढील

11:58 AM Sep 08, 2024 IST
vinesh phogat and punia  विनेश फोगाट व पुनिया को जल्द पदमुक्त करेगा रेलवे  मानदंडों में मिलेगी ढील
विनेश फोगाट व बजरंग पुनिया की फाइल फोटो। फोटो स्रोत एक्स अकाउंट @Phogat_Vinesh

नयी दिल्ली, आठ सितंबर (भाषा)

Advertisement

Vinesh Phogat and Punia:  उत्तर रेलवे ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के इस्तीफों को स्वीकार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। दोनों खिलाड़ियों को जल्द से जल्द पदमुक्त किए जाने की संभावना है। रेलवे के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुनिया और फोगाट हाल में कांग्रेस में शामिल हुए। फोगाट को हरियाणा में जुलाना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'किसी रेलवे कर्मचारी द्वारा इस्तीफा देने के बाद तीन महीने की नोटिस अवधि के दौरान सेवा देने का प्रावधान इन दोनों खिलाड़ियों को पदमुक्त करने में आड़े नहीं आएगा, क्योंकि हमने उनके मामलों में मानदंडों में ढील देने का फैसला किया है।'

Advertisement

रेलवे सूत्रों ने बताया कि दोनों खिलाड़ियों को संभवत: आज या जल्द से जल्द पदमुक्त कर दिया जाएगा। उत्तर रेलवे ने दोनों खिलाड़ियों के कांग्रेस में शामिल होने के लिए पार्टी नेता राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। उत्तर रेलवे ने कहा था कि कारण बताओ नोटिस सेवा नियमावली का हिस्सा है, क्योंकि वे सरकारी कर्मचारी हैं। इस नोटिस के बाद दोनों ने रेलवे से इस्तीफा दे दिया था।

ऐसी अटकलें थीं कि फोगाट तीन महीने की नोटिस अवधि के नियम के कारण शायद चुनाव न लड़ पाएं। चुनाव नियमों के अनुसार, उन्हें चुनाव लड़ने के लिए रेलवे से आधिकारिक रूप से पदमुक्त होने की आवश्यकता है। उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि चूंकि, अब रेलवे ने उनका इस्तीफा स्वीकार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, तो उनके चुनाव लड़ने में कोई बाधा नहीं है।

Advertisement
Tags :
Advertisement