मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नशा तस्करी में संलिप्त पाये गये तो एक हफ्ते में जब्त होगी संपत्ति

07:24 AM Jun 19, 2024 IST
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान मंगलवार को चंडीगढ़ में पुलिस अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए। -दैनिक ट्रिब्यून

चंडीगढ़, 18 जून (हप्र)
पंजाब में नशे के खतरे से निपटने के लिए आज चंडीगढ़ में पंजाब पुलिस के उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य की पुलिस व्यवस्था में कई सुधार लाने जा रही है। उन्होंने कहा कि मतदान की तैयारियों के दौरान पंजाब पुलिस ने बड़ी मात्रा में नकदी और नशा पकड़ा है। उन्होंने कहा कि यह ध्यान में आया है कि निचले स्तर के कई पुलिस कर्मियों की नशा तस्करों के साथ मिलीभगत है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग की इन काली भेड़ों की पहचान कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि अहम पहलकदमी करते हुए राज्य सरकार ने सबसे निचले स्तर पर कार्यरत और लंबे समय से एक ही स्थान पर तैनात पुलिस मुलाजिमों के बड़े स्तर पर तबादले किये हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई नशे की तस्करी में शामिल पाया गया तो पुलिस एक हफ्ते के अंदर उसकी संपत्ति ज़ब्त करेगी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब पुलिस की कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए फोर्स में 10 हज़ार नए पद सृजित करने का फैसला किया गया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि थाने में आने वाले आम लोगों को अनावश्यक परेशानी पर ज़िले के एसएसपी को जवाबदेह बनाया जायेगा।

Advertisement

Advertisement