मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस ‘इंडिया’ गठबंधन में चुनाव लड़ती तो भाजपा सत्ता से बाहर होती : सुशील गुप्ता

07:04 AM Oct 15, 2024 IST
फतेहाबाद में सोमवार को कार्यकर्ताओ को संबोधित करते ‘आप’ प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता। -हप्र

फतेहाबाद, 14 अक्तूबर (हप्र)
प्रदेश में कांग्रेस ‘इंडिया’ गठबंधन के तहत चुनाव लड़ती तो आज भाजपा सत्ता से बाहर होती। अति उत्साह व अति आत्मविश्वास नुकसान करता है। आज कांग्रेस को आत्ममंथन की जरूरत है। उक्त बातें सोमवार को स्थानीय जाट धर्मशाला में फतेहाबाद, हिसार, सिरसा के कार्यकर्ताओ के साथ समीक्षा बैठक के दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कही। उन्होंने कहा कि कई जगह जितने मार्जिन से कांग्रेस हारी, उससे ज्यादा आप प्रत्याशी ने मत लिए।
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने सत्ता में शामिल रही जजपा से ज्यादा वोट लिए। जहां आम आदमी पार्टी ने वोट प्रतिशत में जजपा को पछाड़ा है, वहीं इनलो और बसपा का गठबंधन होने के बाद भी 30 से ज्यादा सीटों पर इनसे ज्यादा वोट लिए। हरियाणा में अरविंद केजरीवाल को तीसरे विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव जाति और धर्म के नाम पर बांटा गया। यही कारण था कि आम आदमी पार्टी का वोट प्रतिशत कम रहा। परंतु ऐसी कई सीटें हैं, जहां कांग्रेस उससे कम मार्जिन से हारी जितनी वोट आम आदमी पार्टी को मिली।
बैठक में सभी ने मिलकर आगामी छोटे-बड़े सभी चुनावों में आप की राजनीति को जन-जन तक पहुंचाकर आम आदमी पार्टी को और मजबूत करने का प्रण लिया। बैठक में पूर्व विधायक हरपाल सिंह भी मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement