For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस सरकार बनने पर दो लाख से ज्यादा पक्की, समयबद्ध भर्तियां होंगी

08:48 AM Apr 05, 2024 IST
कांग्रेस सरकार बनने पर दो लाख से ज्यादा पक्की  समयबद्ध भर्तियां होंगी
रोहतक में बृहस्पतिवार को छात्र पंचायत के दौरान राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा को फूल माला पहनाकर स्वागत करते विद्यार्थी। -निस
Advertisement

अनिल शर्मा/निस
रोहतक, 4 अप्रैल
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि युवा भागीदारी न्याय के तहत प्रदेश के अलग-अलग विभागों में खाली पड़े दो लाख से ज्यादा पदों पर पक्की, पारदर्शी और समयबद्ध भर्ती कांग्रेस का मकसद है। इसके लिए पार्टी भर्ती विधान जारी करेगी।
एमडीयू की एनएसयूआई इकाई द्वारा आयोजित छात्र पंचायत को राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने संबोधित किया और यह बात कही। लोकसभा चुनावों के चलते एनएसयूआई की पहली छात्र पंचायत रोहतक में आयोजित हुई।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जड़ जमाए बैठे पेपर लीक और नौकरियों को बेचने वाले माफिया का सफाया किया जाएगा। कांग्रेस सरकार बनने पर भर्ती संबंधी सभी एजेंसियों व पदाधिकारियों की जिम्मेदारियां तय होंगी ताकि भर्तियों में किसी भी तरह की अनियमितता की संभावना न रहे। अगर किसी भर्ती में कोई अनियमितता पाई गई तो इसके लिए सिर्फ बाहरी एजेंसियों को नहीं, बल्कि सीधे तौर पर एचपीएससी में बैठे अधिकारियों, सदस्यों और चेयरमैन को भी जिम्मेदार माना जाएगा। सांसद ने कहा कि समयबद्ध भर्तियां करवाने के लिए हर भर्ती के लिए अलग ओएसडी की नियुक्ति होगी। भर्ती फॉर्म के साथ उसका पूरा कैलेंडर भी जारी होगा, जिसमें पेपर व रिजल्ट तक की तारीख लिखी होगी। एचएसएससी और एचपीएससी के साथ-साथ कैलेंडर का पालन करने की जिम्मेदारी ओएसडी की भी होगी। किसी भी भर्ती की परीक्षा या रिजल्ट एक भी दिन लेट होने पर सीधे ओएसडी की छुट्टी होगी। किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने को लेकर भर्तियों के लिए अलग कमेटी बनेगी। भर्ती संबंधी शिकायतों के लिए कमेटी की फोन लाइन 24 घंटे सातों दिन खुली रहेंगी। सांसद दीपेंद्र ने कहा कि ग्रुप-सी और डी में इंटरव्यू खत्म करने की शुरुआत कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हुई थी। ग्रुप सी और डी में कांग्रेस कार्यकाल के दौरान कोई इंटरव्यू नहीं होगा। ग्रुप एक व दो की भर्तियों के इंटरव्यू में पूर्ण पारदर्शिता लाने के लिए कदम उठाए जाएंगे। किसी भी भर्ती का पेपर लीक होने पर एजेंसी के साथ-साथ सेक्रेटरी से लेकर पूरे कमीशन की जांच होगी।
इस अवसर पर एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी, राष्ट्रीय सचिव अंशुल, प्रदेश अध्यक्ष अविनाश यादव भी विशेष तौर पर मौजूद रहे। अब पूरे देश में छात्र पंचायतों का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर छात्र नेता सुशील हुड्डा, अरविंद, हरदीप, हितेश, सतेंद्र, अश्वनी, विकास, ढिल्लू, सोनू रूड़की व अशोक राणा मौजूद रहे।

‘रोहतक सीट को लेकर भाजपा में डर’

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा व जजपा का गठबंधन टूटने के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंच से कहा था कि भाजपा ने रोहतक से चुनाव लड़ने के लिए जजपा को ऑफर किया था, जिसे जजपा ने नकार दिया था और बाद में भाजपा ने यहां से अरविंद शर्मा को मैदान में उतारा है। सांसद ने कहा कि सभी को पता है कि अरविंद शर्मा यहां से चुनाव लड़ने की बजाए किसी और जगह से लड़ना चाहते थे, लेकिन जब कोई प्रत्याशी नहीं मिला तो अरविंद शर्मा को टिकट दे दिया, जिससे साफ है कि भाजपा इसी सीट को लेकर डरी हुई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×